Top Ki Flop: रिलीज से पहले रणबीर ने किया सलमान-शाहरुख के फैन्स को नाराज, हीरोइन से भी पंगा
Advertisement

Top Ki Flop: रिलीज से पहले रणबीर ने किया सलमान-शाहरुख के फैन्स को नाराज, हीरोइन से भी पंगा

Ranbir Kapoor: रणबीर कपूर के करियर के शुरुआती छह साल तो बढ़िया गए, लेकिन फिर उनकी फिल्में पटरी से उतरने लगी. उन्होंने जितनी मेहनत से ऊंचाइयां छुई थीं, उसे निर्देशक अभिनव सिंह कश्यप की एक फिल्म ने ढलान में बदल दिया.

 

 

Top Ki Flop: रिलीज से पहले रणबीर ने किया सलमान-शाहरुख के फैन्स को नाराज, हीरोइन से भी पंगा

Ranbir Kapoor Film: रणबीर कपूर के फिल्मी करियर में सब ठीक चल रहा था. पहली फिल्म सांवरिया भले ही फ्लॉप रही मगर उसके बाद बचना ऐ हसीनो, वेक अप सिड, अमर प्रेम की गजब कहानी, रॉकेट सिंहः सेल्समैन ऑफ द ईयर, राजनीति, अंजाना अंजानी, रॉक स्टार, बर्फी, ये जवानी है दीवानी. उनका करियर लगातार ऊपर जा रहा था और चारों तरफ उनकी तारीफ हो रही थी कि वह जिस तरह से काम कर रहे हैं, आने वाले समय में सुपस्टार हो सकते हैं. मगर तभी आ गई निर्देशक अभिनव सिंह कश्यप की, बेशरम. साल था, 2013. इसके बाद रणवीर का करियर ऐसा लड़खड़ाया कि अभी तक पटरी पर नहीं आ सका है.

पहली बार हुआ ऐसा
बेशर्म न केवल बुरी तरह फ्लॉप हुई, बल्कि रणबीर कपूर चौतरफा आलोचनाओं में घिर गए कि क्या उन्हें ऐसी फिल्म करना चाहिए. क्या यह बेशरम टाइप रोल उनके काबिल था. बेशरम एक रोमांटिक-कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी, जिसे चर्चित डायरेक्टर अनुराग कश्यप के भाई अभिनव सिंह कश्यप ने निर्देशित किया था. रणबीर के साथ फिल्म में पल्लवी शारदा, ऋषि कपूर तथा नीतू सिंह की मुख्य भूमिकाएं थी. पहला मौका था जब रणबीर अपने माता-पिता के साथ पर्दे पर आए. रणबीर फिल्म में बबली नाम के अनाथ कार मैकेनिक बने थे, जो अपने अनाथालय को चलाने के लिए तमाम उल्टे-सीधे काम करता है. मगर इस बात से उसकी गर्लफ्रेंड तारा (पल्लवी शारदा) नाराज होती है तथा पुलिस अधिकारी दंपति चुलबुल चौटा (ऋषि कपूर) और बुलबुल चौटाला (नीतू सिंह) पीछे लग जाते हैं. बबली को गलतियों का एहसास होता है और वह उन्हें सुधारने की कोशिश करता है. लोगों को यह बात जमी नहीं.

चुलबुल की बात और खेतों में गाना
ट्रेलर रिलीज के साथ ही फिल्म कंट्रोवर्सी में फंस गई. सलमान खान और शाहरुख खान के फैंस रणबीर से खूब नाराज हुए. ट्रेलर में रणबीर को कहते दिखाया गया कि सिर्फ चुलबुल नाम रख लेने से कोई दबंग नही बन जाता. दबंग सलमान की हिट फिल्म है और एक समय सलमान-रणबीर का पंगा था. दूसरी ओर शाहरुख खान के फैंस इसलिए नाराज रहे थे कि ट्रेलर में रणबीर को सरसों के खेत में पेशाब करते हुए गाना गा रहे थे, तुझे देखा तो ये जाना सनम. शाहरुख की यह फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे, लोगों के दिल के कितने करीब है किसी को बताने की जरूरत नहीं. सलमान और शाहरुख के भड़के हुए फैंस ने बेशरम को बैन करने की मांग की. सोशल मीडिया में रणबीर का बायकॉट हुआ. हालांकि फिल्म को फर्स्ट डे अच्छी ओपनिंग मिली, मगर रिव्यू और रिएक्शन इतने खराब आए कि बॉक्स ऑफिस बैठ गया.

हीरो-हीरोइन का पंगा
फिल्म की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर और हीरोइन पल्लवी शारदा के बीच तनातनी की खबरें थीं. पर्दे पर दोनों की कैमेस्ट्री भी नजर नहीं आई. फिल्म के प्रमोशन के दौरान दोनों एक-दूसरे को नजरअंदाज करते रहे. जहां रणबीर जाते वहां पल्लवी नहीं होती और जहां पल्लवी होती, वहां रणबीर नहीं पहुंचते. फिल्म की स्क्रीनिंग में रणबीर देर से पहुंचे
और पंद्रह मिनट बाद निकल गए. उन्होंने किसी से बात तक नहीं की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news