Animal: रणबीर की एनिमल का प्री-टीजर निशाने पर, कोरियन फिल्म से आइडिया उड़ा बैठा डायरेक्टर
Advertisement
trendingNow11736447

Animal: रणबीर की एनिमल का प्री-टीजर निशाने पर, कोरियन फिल्म से आइडिया उड़ा बैठा डायरेक्टर

Ranbir Kapoor Animal: इंटरनेट और सोशल मीडिया के इस दौर में आइडिये तेजी से एक से दूसरी जगह पहुंचते हैं. यही वजह है कि रणबीर कपूर की एनिमल का प्री-टीजर रिलीज होते ही चर्चाओं का बाजार गर्म है. 50 सेकेंड का प्री-टीजर लोगों को क्लासिक कोरियन फिल्म ओल्ड बॉय याद दिला रहा है. अंदर देखें इस फिल्म का चर्चित सीन...

 

Animal: रणबीर की एनिमल का प्री-टीजर निशाने पर, कोरियन फिल्म से आइडिया उड़ा बैठा डायरेक्टर

Ranbir Kapoor Film: कबीर सिंह वाले निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा ने कल अपनी आने वाली गैंगस्टर फिल्म एनिमल का प्री-टीजर रिलीज किया. इसे दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली. समीक्षकों ने भी सराहा. लेकिन इंटरनेट के इस जमाने में कोई भी चीज देर तक छुपी नहीं रह पाती और लोग अक्सर यह ढूंढ निकालते हैं कि फिल्म में कौन सी बात कहां से इंस्पायर है. ऐसा इन दिनों लगभग सभी बॉलीवुड फिल्मों के साथ होता है. एनिमल के साथ भी यही हुआ. प्री-टीजर पर पर सोशल मीडिया में अंगुलियां उठने लगीं. कई लोगों ने कहा कि यह टीजर 2003 की कोरियाई क्लासिक फिल्म ओल्ड बॉय के एक बहुत की प्रसिद्ध ‘कॉरिडोर फाइट सीन’ से उठा लिया गया है.

हथौड़ी और कुल्हाड़ी
सोशल मीडिया पर एक वर्ग वंगा पर आरोप लगा रहा है कि उन्होंने ओल्ड बॉय के सबसे खतरनाक कॉरिडोर फाइटिंग सीन की नकल की है. जिसमें हीरो हाथ में पकड़े एक हथौड़े से सामने खड़े दुश्मनों को बुरी तरह ठोकते हुए वहां से बाहर निकलता है. बैड बॉय में हथौड़ी को हीरो का मुख्य हथियार दिखाया गया है. रोचक बात है कि एनिमल में रणबीर कपूर पोस्टर में कुल्हाड़ी लिए हुए नजर आते हैं. इस प्री-टीजर के बाद एनिमल को लेकर चर्चाओं का बजार गर्म है. वहीं साउथ से आ रही प्रतिक्रियाओं में सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि संदीप रेड्डी वांगा ने स्क्वीड गेम्स, ओल्ड बॉय, द मैन फ्रॉम नोव्हेयर और तमाम कोरियाई एक्शन फिल्मों को मिक्सर में डाला और एनिमल के रूप में परोसा है.

प्रेरणा में बुराई नहीं
यह बात सच है क एनिमल के प्री-टीजर में दिखाया गया दृश्य ओल्ड बॉय के दृश्य के समान है, जानकार कह रहे हैं कि लेकिन वंगा टैलेंटेड डायरेक्टर हैं और बेशर्मी से किसी फिल्म का सीन नहीं चुरा सकते. लेकिन वे यह मान रह हैं कि संभव है कि वांगा इस फिल्म या सीन से प्रेरित हुए हों. तमाम फिल्मकार दूसरों के काम से प्रभावित और प्रेरित होते हैं और इसमें कोई बुराई नहीं है. इसलिए वांगा की एनिमल को लेकर अभी निर्णायक रूप से कोई भी बात कहना बहुत जल्दबाजी होगी. एनिमल एक माफिया क्राइम ड्रामा है, जिसमें रणबीर कपूर के साथ अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी अहम भूमिकाओं में हैं. फिल्म के 11 अगस्त को रिलीज होने की खबरें हैं.

Trending news