Diwali Release: बॉक्स ऑफिस पर नहीं दिख रही दिवाली की रौनक, एडवांस बुकिंग में राम सेतु को थैंक गॉड पर बढ़त
Advertisement

Diwali Release: बॉक्स ऑफिस पर नहीं दिख रही दिवाली की रौनक, एडवांस बुकिंग में राम सेतु को थैंक गॉड पर बढ़त

Aksahy Kumar Ram Setu: अक्षय कुमार की राम सेतु और अजय देवगन की थैंक गॉड के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ट्रेड में सबकी नजरें हैं. फिल्मों को लेकर कोई क्रेज लोगों में नहीं दिख रहा है, जबकि फिल्में दिवाली के मौसम में रिलीज हो रही है. दोनों की एडवांस बुकिंग भी उत्साह बढ़ाने वाली नहीं है.

 

Diwali Release: बॉक्स ऑफिस पर नहीं दिख रही दिवाली की रौनक, एडवांस बुकिंग में राम सेतु को थैंक गॉड पर बढ़त

Ajay Devgn Thank God: दिवाली पर रिलीज होने वाली बॉलीवुड फिल्में पिछले कुछ बरसों में दो सौ करोड़ तक के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के दावे करती रही हैं, लेकिन इस त्यौहारी मौसम में मामला बिल्कुल ठंडा नजर आ रहा है. दिवाली पर अक्षय कुमार और अजय देवगन अपनी-अपनी फिल्में लेकर आ रहे हैं मगर इन्हें लेकर कोई खास हलचल नजर नहीं आ रही है. दोनों की एडवांस बुकिंग ठंडी है, जिससे पता चलता है कि इन फिल्मों को लेकर दर्शकों में कोई खास उत्साह नहीं है. दोनों फिल्में दिवाली के अगले दिन यानी मंगलवार को रिलीज हो रही हैं और वीकेंड जैसा मामला नहीं है.

सूर्यवंशी से दोनों पीछे

ट्रेड के जानकारों की मानें तो दिवाली की वजह से अभी लोगों का पूरा ध्यान खरीदारी पर है और फिल्मों के बारे में बात मंगलवार से ही शुरू होगी. तभी पता चलेगा कि लोग अक्षय की राम सेतु और अजय देवगन की थैंक गॉड पर कितना ध्यान देते हैं. हालांकि अभी तक की एडवांस बुकिंग में अक्षय की फिल्म ने थोड़ी बढ़त ले रखी है. मगर एडवांस बुकिंग के आंकड़े कोई उत्साहजनक नहीं हैं. बॉलीवुड हंगामा के अनुसार शनिवार की शाम तक राम सेतु के केवल 11 हजार टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई थी, जिसमें से करीब 75 फीसदी पहले दिन के लिए थे. वहीं एक अन्य ट्रेड वेबसाइट बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार जिस तरह से दोनों फिल्मों के लिए दर्शकों में ठंडापन है, उससे इनका पहले दिन 10-10 करोड़ की ओपनिंग लेना भी आसान नहीं होगा. अगर वास्तव में यही आंकड़े तो इन दोनों फिल्मों का कुल बॉक्स ऑफि कलेक्शन पिछली दिवाली पर आई सूर्यवंशी के टोटल के बराबर भी नहीं बैठेगा.

चुनौती दूसरी फिल्मों से
वास्तव में दोनों फिल्मों की टीमों ने अपने सिनेमा का ढंग से प्रचार तक नहीं किया है और मीडिया को पहले दिखाए जाने वाले शो तक अभी नहीं रखे गए हैं. इससे ट्रेड के लोगों का अनुमान है कि दोनों ही फिल्मों के मेकर्स में आत्मविश्वास की कमी है. खास बात यह है कि राम सेतु और थैंक गॉड के सामने मंगलवार को ही रिलीज हो रही मराठी पैन-इंडिया फिल्म हर हर महादेव की चुनौती है. इसी तरह से मल्टीप्लेक्सों में कन्नड़ फिल्म कांतारा और हॉलीवुड की ब्लैक एडम चल रही है. अतः खास तौर पर मल्टीप्लेक्सों में दर्शकों के सामने विकल्प खुले हुए हैं. राम सेतु और थैंक गॉड को कैसे रिव्यू मिलते हैं और दर्शकों की पहली प्रतिक्रिया क्या होगी, इस पर दोनों फिल्मों का बिजनेस निर्भर होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news