Rajiv Kapoor Death Anniversary: 'बेशक मैं राज कपूर का बेटा हूं लेकिन कुछ नहीं मेरे पास', जब राजीव कपूर का छलका था दर्द
Advertisement
trendingNow12100931

Rajiv Kapoor Death Anniversary: 'बेशक मैं राज कपूर का बेटा हूं लेकिन कुछ नहीं मेरे पास', जब राजीव कपूर का छलका था दर्द

Rajiv Kapoor Death Anniversary: राज कपूर के सबसे छटे बेटे राजीव कपूर अब इस दुनिया में नहीं है. तीन साल पहले हार्ट अटैक के चलते उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. आइए बताते हैं जब उन्होंने अपने दर्द के बारे में को-एक्टर से क्या कुछ बताया था.

राजीव कपूर मौत कारण

कपूर खानदान के सबसे कम पॉपुलर एक्टर की बात हो तो वो थे राजीव कपूर. उन्होंने 9 फरवरी 2021 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. राज कपूर और कृष्णा कपूर के बेटे ऋषि कपूर को खूब फेम मिला तो रणधीर कपूर की भी अच्छी खासी लोकप्रियता रही है. मगर सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर को वो रुत्बा नहीं मिला जिसके वह हकदार थे और जितनी उनकी चाहत थी. आइए एक्टर की पुण्यतिथि और हमारी 'थ्रोबैक इंटरव्यू' सीरीज में राजीव कपूर के उस दर्द के बारे में बताते हैं, जब उन्हें लगता था कि लोग उन्हें जानते नहीं है. ये बात किसी और ने नहीं बल्कि उनके को-एक्टर ने बताई थी.

प्रोफेशनल लाइफ की तरह पर्सनल लाइफ भी राजीव कपूर की कुछ खास नहीं थी. उन्होंने साल 2001 में आरती सबरवाल से शादी तो की लेकिन दो साल में ही उनका रिश्ता टूट गया. न तो राजीव कपूर के बच्चे हैं न ही उन्होंने दोबारा शादी की.

राजीव कपूर के दर्द के बारे में किसने बताया
एक इंटरव्यू में राजीव कपूर के साथ काम करने वाले एक्टर दिलीप ताहिल ने उनके बारे में किस्से बताए थे. उन्होंने बताया था कि उनकी पहली मुलाकात कैसी थी. एक्टर को याद करते हुए दिलीप ताहिल ने बताया था कि 'तुलसीदास' फिल्म के सेट पर वह पहली बार राजीव कपूर से मिले थे. तब उन्होंने खुद ताहिल से कहा था कि वह राज कपूर के बेटे तो हैं लेकिन उनके पास कुछ नहीं हैं.

राजीव कपूर का फूटा था दर्द
'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए इंटरव्यू में दिलीप ताहिल ने कहा था, 'जब मैं पहली बार राजीव कपूर से मिला था तो उन्होंने मुझसे कहा था कि सब लोग मुझे भूल गए हैं. मेरे पास न तो डायरेक्टर के तौर पर काम है न ही एक्टर के तौर पर. लोगों को तो ये भी नहीं पता कि मैं भी इस दुनिया में हूं.'

राजीव कपूर की मौत कैसे हुई
मालूम हो, तलाक के बाद से राजीव कपूर रणधीर कपूर के साथ ही रहते थे. 9 फरवरी 2021 को हार्ट अटैक के चलते उन्होंने अंतिम सांसें ली. महज 58 साल की उम्र में कपूर खानदान के चिराग ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

राजीव कपूर का करियर
ऋषि कपूर के भाई राजीव कपूर ने साल 1983 में 'एक जान हैं हम' से डेब्यू किया था. लेकिन उन्हें फेम मिला था राज कपूर की फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली हो गई' से. जहां वह लीड रोल में नजर आए थे. फिर आगे चलकर उन्होंने 'आसमान', 'लवर बॉय', 'मेरे साथी', 'हम तो चले परदेस' से लेकर 'जबरदस्त' जैसी फिल्मों में काम किया था. वहीं बतौर डायरेक्टर प्रेम ग्रंथ फिल्म भी बनाई थी.

Trending news