Bollywood Actors: पहचानिए इन्हें, ये नन्हें-मुन्ने हैं बॉलीवुड के दिग्गज, इस खानदान में आने वाला है नया चिराग
Advertisement
trendingNow11236340

Bollywood Actors: पहचानिए इन्हें, ये नन्हें-मुन्ने हैं बॉलीवुड के दिग्गज, इस खानदान में आने वाला है नया चिराग

Kapoor Family: कपूर खानदान ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को शानदार एक्टर दिए हैं. इस 80 साल से भी अधिक पुरानी तस्वीर में सिनेमा की दुनिया में तहलका मचाने वाले शानदार अभिनेता अपनी मां के साथ बैठे हैं.

Bollywood Actors: पहचानिए इन्हें, ये नन्हें-मुन्ने हैं बॉलीवुड के दिग्गज, इस खानदान में आने वाला है नया चिराग

Raj Kapoor Shammi kapoor: हिंदी सिनेमा का इतिहास बॉलीवुड के जिन परिवारों के बिना कभी पूरा नहीं लिखा जा सकेगा, उनमें कपूर खानदान का नाम सबसे ऊपर है. देश की पहली बोलती फिल्म आलम आरा में इस परिवार के मुखिया पृथ्वीराज कपूर अहम भूमिका निभा रहे थे और उसके बाद राज कपूर, शम्मी कपूर, शशि कपूर जैसे सुपर सितारों से होते हुआ जो सिलसिला चला तो वह आज रणबीर कपूर तक आ पहुंचा है. कपूर खानदान की पांच पीढ़ियां करीब 94 बरसों से हिंदी फिल्मों में सक्रिय है. कल रणबीर कपूर और उनकी पत्नी आलिया भट्ट ने प्रेग्नेंसी की घोषणा की. इसके साथ ही एक बार फिर से कपूर खानदान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर ढूढ़ी और देखी जाने लगी हैं.

तस्वीर में सितारे

अपनी मां के साथ बैठे तीन बच्चों की यह तस्वीर करीब छह साल पहले अचानक तब सुर्खियों में आ गई थी, जब अमिताभ बच्चन ने इसे अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किया था. उन्होंने तस्वीर जारी करते हुए लिखा था कि यह अमेजिंग मोमेंट है. राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर अपनी मां के साथ हैं. आम तौर पर अमिताभ जब ऐसा जानकारियां और तस्वीरें रिलीज करते हैं तो उनके प्रति न सिर्फ लोगों की दिलचस्पी होती है, बल्कि उनमें गलतियों की गुंजाइश भी नहीं होती. लेकिन इस तस्वीर को देखने के बाद राज कपूर के बेटे अभिनेता ऋषि कपूर ने बिग बी का ध्यान एक गलती की तरफ दिलाया था.

कहा ऋषि कपूर ने

ऋषि कपूर ने ट्विटर पर अमिताभ को लिखा था कि बीच में जो सबसे छोटा बच्चा नजर आ रहा है, वास्तव में वह मेरी बुआ उर्मिला सियाल हैं. हम लोग भी पहले वही समझते थे, जो आपने लिखा लेकिन इस पर बुआ कई बार नाराज हुई हैं. उल्लेखनीय है कि उर्मिला सियाल राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर की इकलौती बहन थीं. उनकी शादी एक कोयला खदान मालिक से हुई थी. उर्मिला के पुत्र जितिन सियाल टीवी अभिनेता हैं और आज भी उन्हें सीरियलों में देखा जा सकता है. कपूर खानदान की सैकड़ों तस्वीरें सोशल मीडिया में मौजूद हैं और उन्हें लगातार देखा जाता है. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के परिवार में नया सदस्य आने के इंतजार के साथ एक बार फिर से कपूर परिवार के इतिहास के प्रति लोगों में दिलचस्पी बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें : शमशेरा नहीं बल्ली है फिल्म का हीरो, खुद रणबीर ने खोल दिया राज

Trending news