Raj Kapoor की पत्नी को पसंद नहीं आया था ‘गंगा’ का मरना, पति से की शिकायत तो सुनी थी खरी-खोटी!
Advertisement
trendingNow11661123

Raj Kapoor की पत्नी को पसंद नहीं आया था ‘गंगा’ का मरना, पति से की शिकायत तो सुनी थी खरी-खोटी!

Retro Bollywood: राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर जिनका भले ही सिनेमा से कोई लेना देना ना हो लेकिन वो भी अपनी राय बखूबी रखती थीं. वो उस वक्त अपने पति राज कपूर की बनाई फिल्मों पर अपनी राय देती थीं

 

राज कपूर और कृष्णा राज कपूर

Raj Kapoor Movies: राज कपूर को हिंदी सिनेमा का शोमैन कहा जाता था जिन्होंने जन्म से ही कैमरे को करीब से देखा और इसकी बारीकियों को समझा. लिहाजा उन्हें सिनेमा की जबरदस्त समझ थी. लेकिन उनकी पत्नी कृष्णा राज कपूर (Krishna Raj Kapoor) जिनका भले ही सिनेमा से कोई लेना देना ना हो लेकिन वो भी अपनी राय बखूबी रखती थीं. वो उस वक्त अपने पति राज कपूर की बनाई फिल्मों पर अपनी राय देती थीं लेकिन एक बार उन्हें राय देना तब भारी पड़ गया जब राज कपूर गुस्से से तिलमिला उठे थे. 

पसंद नहीं आया था इस फिल्म का क्लाइमैक्स
1985 में रिलीज हुई थी राम तेरी गंगा मैली जिसमें राजीव कपूर और मंदाकिनी लीड रोल में थे तो वहीं इस राज कपूर ने ही डायरेक्ट किया था. फिल्म जबरदस्त हिट रही थी और इसने दो अवॉर्ड भी अपनी झोली में डाले. ना सिर्फ इतना ही बल्कि इसने मंदाकिनी को रातों रात स्टार भी बना दिया. लेकिन इस फिल्म के क्लाइमैक्स को उनकी पत्नी कृष्णा ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया था. उस वक्त उन्होंने कह दिया था कि अगर फिल्म गंगा मरेगी तो ये फ्लॉप होगी. 

fallback

गुस्से से आग बबूला हो गए थे राज कपूर
पत्नी के मुंह से ये बात सुनकर उस वक्त राज कपूर काफी गुस्सा हो गए थे और पत्नी को जमकर डांट खिलाई. इतना ही नहीं उस वक्त उन्होने कह दिया था कि अब कृष्णा जी राज कपूर को फिल्म बनाना सिखाएंगी. खैर फिल्म रिलीज हुई और हिट भी रही. जिसके लिए बेस्ट फिल्म और बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी राज कपूर को मिला. इस फिल्म के बाद मंदाकिनी के लिए बॉलीवुड के रास्ते खुल गए तो वहीं राजीव कपूर का करियर कुछ खास रफ्तार नहीं पकड़ सका. हालांकि कहा जाता है कि राज कपूर मंदाकिनी को फिल्म से रिप्लेस करना चाहते थे और पद्मिनी कोल्हापूरे को साइन करना चाहते थे. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

   

Trending news