Hema Malini को इस आइकॉनिक फिल्म में 'रूपा' बनाना चाहते थे Raj Kapoor, फिर इस एक्ट्रेस ने छिनी जगह...!
Advertisement
trendingNow11665153

Hema Malini को इस आइकॉनिक फिल्म में 'रूपा' बनाना चाहते थे Raj Kapoor, फिर इस एक्ट्रेस ने छिनी जगह...!

Hema Malini Movies: दिग्गज एक्टर और फिल्ममेकर राज कपूर (Raj Kapoor) आइकॉनिक फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में हेमा मालिनी (Hema Malini) को लेना चाहते थे. फिर कुछ इस तरह हेमा की जगह जीनत अमान ने ली थी.

राज कपूर औऱ हेमा मालिनी

Raj Kapoor Films: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री ने हमें कई आइकॉनिक फिल्म्स दी हैं. आज भी जब बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों की बात की जाती है तो 60-70 दशक की कुछ फिल्मों के नाम लोगों की जुबां पर तुरंत आ जाते हैं. इन आइकॉनिक फिल्मों में एक 'सत्यम शिवम सुंदरम' भी रही है. कहा जाता है कि राज कपूर (Raj Kapoor) ने 'सत्यम शिवम सुंदरम' फिल्म बनाने के लिए अपनी जी-जान एक कर दी थी. राज कपूर के साथ इस फिल्म में जीनत अमान ने भी बेहद खूबसूरत कलाकारी दिखाई थी. लेकिन कहा जाता है कि जीनत अमान (Zeenat Aman) के 'रूपा' के किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थीं. जीनत की जगह पहले फिल्म हेमा मालिनी (Hema Malini) को ऑफर की गई थी. 

हेमा मालिनी की जगह जीनत अमान ने कैसे ली? 

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो हेमा मालिनी (Hema Malini Movies) ने तो 'सत्यम शिवम सुंदरम' के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दिया था फिर कुछ ऐसा हुआ कि एक्ट्रेस ने फिल्म को टाटा-बायबाय कर दिया. कहा जाता है कि जब हेमा मालिनी आरके स्टूडियो पहुंची तो वहां उन्होंने फिल्म में बोल्ड किरदार की कहानी सुनी तो वह शॉक रह गईं. हेमा मालिनी को किरदार के कॉस्ट्यूम से लेकर अंदाज सभी के बारे में पता लगा तो उन्होंने अपने हाथ फिल्म से खींच लिए. रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा मालिनी (Hema Malini First Film) ने पहले बैठकर पूरी स्क्रिप्ट सुनी और फिर स्क्रीन टेस्ट के लिए कॉस्ट्यूम लेकर चेंजिंग रूम तक गईं. फिर वहीं से अचानक वह स्टूडियो से निकल गईं.

खबरों की मानें तो हेमा मालिनी (Hema Malini Instagram) के चुपचाप आरके स्टूडियो से निकलने की बात जब राज कपूर को पता चली तो वह सारा माजरा समझ गए. ना ही उन्होंने फिर हेमा मालिनी से पूछा और ना ही हेमा मालिनी ने उन्हें बताया. कहा जाता है कि राज कपूर ने उसी के तुरंत बाद 'सत्यम शिवम सुंदरम' के लिए नया चेहरा ढूंढना शुरू कर दिया, फिर जाकर जीनत अमान (Zeenat Aman Movies) को अप्रोच किया गया. जब जीनत अमान को फिल्म और किरदार के बारे में पता लगा तो उन्होंने राज कपूर का ऑफर तुरंत एक्सेप्ट कर लिया. बाकी फिल्म की सक्सेस कहानी और रूप का किरदार आज पूरी दुनिया के सामने है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news