PS-1 Box Office Day 1: ऐश्वर्या की फिल्म ने विक्रम वेधा को पछाड़ा, तमिलनाडु में बनाया रिकॉर्ड तो हिंदी वर्जन ने भी की ताबड़तोड़ कमाई
Advertisement

PS-1 Box Office Day 1: ऐश्वर्या की फिल्म ने विक्रम वेधा को पछाड़ा, तमिलनाडु में बनाया रिकॉर्ड तो हिंदी वर्जन ने भी की ताबड़तोड़ कमाई

PS-1 Box Office: डायरेक्टर मणि रत्नम की पीरियड ड्रामा मूवी 'पोन्नियिन सेल्वन-1' (Ponniyin Selvan 1) बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म को दर्शकों से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. पहले दिन की कमाई ने हर किसी को हैरान कर दिया है. 

 

ps 1

Ponniyin Selvan 1: ऐश्वर्या राय बच्चन, तृषा, विक्रम, प्रकाश राज और कार्थी जैसे स्टार्स से सजी फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' (Ponniyin Selvan 1) कल यानी शुक्रवार 30 सितंबर को रिलीज हो चुकी है. फिल्म की एडवांस बुकिंग से साफ हो गया था कि पहले दिन ये फिल्म शानदार कमाई करने वाली है. आपको बता दें कि 'पोन्नियिन सेल्वन' तमिल भाषा में लिए एक उपन्यास पर आधारित फिल्म है. फिल्म का बेस 10वीं सदी का है. मणि रत्नम कई सालों से फिल्म पर काम कर रहे थे. आखिरकार हर किसी का इंतजार खत्म हुआ और फिल्म का पहला भाग रिलीज हो गया. वहीं, ट्रेलर के साथ ही लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं. लेकिन फिल्म ने अपनी पहले दिन की कमाई से साबित कर दिया है कि वाकई 'पोन्नियिन सेल्वन' पर काफी मेहनत की कई है जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. 

इतनी है पहले दिन की कमाई

भारत में अपने ओपनिंग डे पर 'पोन्नियिन सेल्वन-1' ने 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की एडवांस बुकिंग ही 16.82 करोड़ के आस-पास थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलीज के पहले दिन सिर्फ तमिलनाडु में ही 'पोन्नियिन सेल्वन-1' ने 25. 86 करोड़ का कारोबार कर लिया है. इन आंकड़ों के साथ ये फिल्म तमिलनाडु में तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली मूवी बन गई है. इससे पहले तमिलनाडु में फिल्म 'वलीमाई' ने पहले दिन 36.17 करोड़ कमाए थे और सुपरस्टार विजय की फिल्म 'बीस्ट' ने ओपनिंग डे पर 26.40 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. अब तीसरे नंबर पर मणि रत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' का नाम लिस्ट में दर्ज हो गया है. 

हिंदी में भी कम नहीं कमाई

'पोन्नियिन सेल्वन-1' का ज्यादातर प्रमोशन साउथ में ही किया गया. हालांकि, फिल्म ने पहले दिन हिंदी भाषा में भी शानदार प्रदर्शन किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन हिंदी भाषा में 2 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है. आपको बता दें कि फिल्म के हिंदी शोज की एडवांस बुकिंग मंगलवार से ही शुरू हो गई थी. कहा जा सकता है कि पिछले काफी समय से ये किसी भी तमिल फिल्म की हिंदी भाषा में बेहतरीन ओपनिंग है. वहीं, बात करें ऋतिक रोशन, सैफ अली खान और राधिका आप्टे स्टारर फिल्म 'विक्रम वेधा' की तो इस फिल्म ने पहले दिन 10.50 करोड़ का कारोबार किया है. खैर, दोनों फिल्मों के बजट में जमीन-आसमान का फर्क है. जहां 'विक्रम वेधा' 175 करोड़ रुपये में बनी है तो वहीं 'पोन्नियिन सेल्वन' का बजट 500 करोड़ के आस-पास है. अब देखना होगा कि ये फिल्में कब तक सिनेमाघरों में टिक पाती हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news