Preity Zinta Birthday: अंडरवर्ल्ड से धमकी और 50 लाख रुपये की डिमांड.... 27 साल की 'शेरनी' प्रीति जिंटा ने जो किया, वो कोई न कर पाया
Advertisement

Preity Zinta Birthday: अंडरवर्ल्ड से धमकी और 50 लाख रुपये की डिमांड.... 27 साल की 'शेरनी' प्रीति जिंटा ने जो किया, वो कोई न कर पाया

Preity Zinta Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा को वैसे तो बबली और क्यूटनेस की वजह से जाना जाता है. लेकिन असल जिंदगी में वह काफी बिदांस और बहादुर है. ये तो सालों पहले ही वह दिखा चुकी हैं. 27 साल की उम्र में उन्होंने कोर्ट में अंडरवर्ल्ड के खिलाफ गवाही दी और सबके होश उड़ा दिए थे.

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा जितनी क्यूट और बबली दिखती हैं, वह असल जिंदगी में उतनी ही बहादुर हैं. भला क्यों न हो, ये तो उन्हें विरासत में मिला है. डिंपल गर्ल के पिता आर्मी ऑफिसर हुआ करते थे. ऐसे में देश के जाबांज की बेटी हो और दिलेरी खून में न हो, भला कैसे हो सकता है. 31 जनवरी को 49वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली प्रीति जिंटा पक्की शेरनी है. जब अंडरवर्ल्ड के खिलाफ मुंह खोलना था तो अच्छे-अच्छे एक्टर चुप हो गए थे लेकिन प्रीति जिंटा ने कोर्ट में गवाही दी थी. आइए बताते हैं वो किस्सा.

प्रीति जिंटा को जिंदगी का पहला झटका तब लगा था जब उनके पिता की मौत हुई थी. वो भी रोड एक्सीडेंट में. कभी सोचा भी नहीं था कि इतनी छोटी उम्र में उनके सिर से यूं अचानक पिता का साया उठ जाएगा. ऐसे में साइकोलॉजी से पढ़ाई करने वाली प्रीति छोटी ही उम्र में जिम्मेदार बन गईं.

करियर की शुरुआत
पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रीति जिंटा मॉडलिंग करने लगी. आगे चलकर उन्हें मणिरत्नम की 'दिल से' में एक छोटा सा रोल मिला. वहीं बॉबी देओल की 'सोल्जर' करके वह इंडस्ट्री में जम गईं. आगे चलकर शाहरुख खान, सलमान खान, सैफ अली खान से लेकर आमिर खान संग उन्होंने काम किया. 'वीरजारा' जैसी कई सुपरहिट रोल्स करके छा गईं.

वो फिल्म, जब शुरू हुआ बवाल
आइए अब वो किस्सा बताते हैं जब प्रीति जिंटा ने अंडरवर्ल्ड के खिलाफ जाकर सख्त कदम उठाया था. दरअसल 'चोरी चोरी चुपके चुपके' फिल्म बन रही थी. फिल्म की लीड कास्ट में रानी मुखर्जी, सलमान खान और प्रीति जिंटा थे. फिल्म को अब्बास मस्तान डायरेक्ट कर रहे थे. जबकि प्रोड्यूसर नाजिम रिजवी थे तो डिस्ट्रीब्यूटर भरत शाह. फिल्म के लिए मेकर्स ने 13 करोड़ रुपये खर्च किए थे. लेकिन विवाद तब शुरू हुआ जब ये बात सामने आई कि फिल्म में अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा है.

अंडरवर्ल्ड के खिलाफ
'चोरी चोरी चुपके चुपके' के डिस्ट्रीब्यूटर भरत शाह, हीरा व्यापारी भी थे. बवाल तब शुरू हुआ जब फिल्म के प्रोड्यूसर नाजिम रिजवी और भरत शाह के तार अंडरवर्ल्ड से जुड़ने की बात सामने आई थी. फिर मामला कोर्ट पहुंचा और पूछा गया कि क्या वाकई इस फिल्म में पैसा अंडरवर्ल्ड छोटा शकील का लगा था. इस केस में शाहरुख खान, सलमान खान से लेकर महेश मांजरेकर ने गवाही देने से मना कर दिया. मगर प्रीति जिंटा ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने गवाही देने के लिए हामी भरी.

27 साल की प्रीति जिंटा की हिम्मत
सिर्फ 27 साल की उम्र में प्रीति जिंटा ने वो किया जो बड़े बड़े सुपरस्टार न कर सके. उनकी गवाही की वजह से भरत शाह को गिरफ्तार किया गया. प्रीति ने कोर्ट में बताया कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से फोन आ रहे हैं. बल्कि 50 लाख रुपयों की भी डिमांड की गई. इस मामले में नाजिम रिजवी और भरत शाह को दोषी पाया गया. बहादुरी को देखते हुए उन्हें गॉडफ्रे माइंड ऑफ स्टील से भी सम्मानित किया गया.

Trending news