Prabhas: प्रभास बॉक्स ऑफिस पर हैं हिट, मगर वितरक और थिएटर मालिक उनसे क्यों हैं परेशान
Advertisement
trendingNow11771414

Prabhas: प्रभास बॉक्स ऑफिस पर हैं हिट, मगर वितरक और थिएटर मालिक उनसे क्यों हैं परेशान

Prabhas Salaar: प्रभास का स्टारडम अब उनकी फिल्मों के वितरकों और थिएटर मालिकों के लिए कुछ परेशान करने वाले सवाल पैदा कर रहा है. प्रभास की फिल्मों को उनकी मजबूत फैन फॉलोइंग के कारण ओपनिंग तो मिल जाती है, लेकिन कमजोर कंटेंट वाली फिल्में आगे दर्शक नहीं खींच पाती. जानिए इससे वितरक और थिएटर मालिकों को क्या समस्या आती है...

 

Prabhas: प्रभास बॉक्स ऑफिस पर हैं हिट, मगर वितरक और थिएटर मालिक उनसे क्यों हैं परेशान

Prabhas Upcoming Films: प्रभास के फैन्स उन्हें देश का एकमात्र पैन-इंडिया स्टार बताते हैं. किसी को प्रभास के स्टारडम को लेकर शंका नहीं है, लेकिन बाहुबली (Bahubali)  सीरीज की दोनों फिल्मों के बाद उनकी फिल्मों के वितरक और थिएटर मालिक एक अलग ही समस्या का सामना कर रहे हैं. जिसके बारे में अब वह प्रभास की फिल्मों के निर्माताओं से साफ बात करने के मूड में हैं. खास तौर पर कल रिलीज हुए प्रभास की अगली फिल्म सालार (Salaar) का टीजर आने के बाद वितरक और थिएटर मालिकों ने खुलकर कहना शुरू कह दिया है कि इस सितारे की फिल्म को ओपनिंग तो लगती है, लेकिन आगे हफ्ते भर बाद फिल्म लड़खड़ा जाती है. नतीजा यह कि वितरकों तथा थिएटर मालिकों को घाटा उठाना पड़ता है.

सामने दो बड़ी फिल्में
उल्लेखनीय है कि बाहुबली के बाद प्रभास की साहो, राधे श्याम और आदिपुरुष जैसी बड़े बजट की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है. खास तौर पर राधे श्याम और आदिपुरुष (Adipurush) तो फ्लॉप साबित हुई हैं. दोनों बड़ी फिल्में थीं और उन्हें महंगे दाम पर वितरकों तथा थिएटर मालिकों को बेचा गया था. अब प्रभास एक और बड़ी फिल्म सालार लेकर आ रहे हैं, जो दो भागों में रिलीज होने जा रही है. सालार के बाद प्रभास की अगली फिल्म उनकी अब तक सबसे बड़ी फिल्म होगी, प्रोजेक्ट के (Project K). फिल्म ट्रेड के जानकार मान रहे हैं कि सालार और प्रोजेक्ट के को निश्चित रूप से बहुत बड़ी ओपनिंग मिलेगी, चाहे वह भारत में हो या विदेशों में. लेकिन सवाल यह कि क्या इतना काफी होगा?

तब क्या होगा
ट्रेड के जानकार कह रहे हैं कि आदिपुरुष ने भी जबरदस्त ओपनिंग ली थी, लेकिन खराब कंटेंट के कारण फिल्म अपने वीकेंड के बाद औंधे मुंह गिरी. परिणाम यह कि फिल्म अपनी लागत निकालने में तक असफल रही. निर्माता को तो बड़ा नुकसान हुआ ही है, फिल्म के वितरकों तथा प्रदर्शकों को भारी नुकसान हुआ है. प्रभास की पिछली तीन फिल्मों के रिकॉर्ड ने वितरकों-थिएटर मालिकों को सोच में डाल दिया है. तय है कि सालार और प्रोजेक्ट के के निर्माता भी वितरकों और प्रदर्शकों से मोटी कीमतों की मांग करेंगे. यह सही है कि प्रभास का स्टारडम शुरुआती वीकेंड में तो दर्शकों को आकर्षित करेगा, लेकिन फिर अगर कंटेंट दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा तो क्या होगा. तय है कि ऐसे में फिर से वितरकों तथा थिएटरों को नुकसान का सामना करना पड़ेगा. खबर है कि वितरक इन फिल्मों के निर्माताओं से पहले ही इस मुद्दे पर बातचीत करने की तैयारी कर रहे हैं. जानकारों के मुताबिक प्रभास को भी अब इस पर गंभीरता से सोचना पड़ेगा.

 

Trending news