Advertisement
photoDetails1hindi

अपने फिल्मी खानदान से कुछ अलग करने का जुनून था इन 10 स्टार किड्स में- SEE PHOTOS

 लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है कि स्टार के बच्चे स्टार ही बनें या फिल्म इंडस्ट्री में ही आएं. बहुत से लोग तमाम सपोर्ट होते हुए भी फिल्म स्टार बन नहीं पाए 

अंशुला कपूर

1/10
अंशुला कपूर

अर्जुन कपूर उनके सगे भाई हैं, सोनम चचेरी और जाह्नवी कपूर सौतेली बहन हैं. पूरा घर फिल्मी और ये अकेली लड़की 4 साल न्यूयॉर्क में रहने के बाद यूएनओ के डेवपलमेंट प्रोग्राम में जॉब करना चाहती थी. गूगल और ऋतिक रोशन के ब्रांड के साथ काम कर चुकीं अंशुला एंटरप्रिन्यॉर बन गई हैं, धीरे धीरे वो फैनफाइंड जैसे कई ब्रांड स्थापित करने में लगी हैं.

 

आहना देयोल

2/10
आहना देयोल

धर्मेन्द्र-हेमा की छोटी बेटी आहना ने भी बॉलीवुड से दूर रहना ही बेहतर समझा, अपनी बहन की एक फिल्म ‘ना तुम जानो ना हम’ के एक सीन में नजर आईं. प्रोफेशनल क्लासिकल डांसर हैं, फैशन डिजाइनिंग में भी हाथ आजमाया. भंसाली की फिल्म ‘गुजारिश’ में भी बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. 

श्वेता बच्चन नंदा

3/10
श्वेता बच्चन नंदा

श्वेता नंदा ने शादी से पहले फिल्मों ही नहीं करियर में भी कोई रुचि नहीं दिखाई, कपूर खानदान की बेटी रितु नंदा के बेटे से शादी करके दिल्ली में बस गईं. फिर एक नॉवेल लिखा ‘पैराडाइज टॉवर्स’, फिर ब्लॉगर बन गईं, एक शो भी होस्ट करने लगीं, पिता के साथ एक टीवी एड में भी नजर आईं. अब वह अपने परिवार का बिजनेस संभाल रही हैं.

सुनैना रोशन

4/10
सुनैना रोशन

ऋतिक रोशन की दीदी सुनैना बीते साल अपने बॉयफ्रेंड के कारण परिवार की नाराजगी के चलते चर्चा में रहीं, उनकी  2 शादियां हो चुकी हैं आशीष सोनी और मोहन नागर से, आशीष सोनी से उनकी एक बेटी भी है सुरनिका. तलाक के बाद वो रोशन परिवार के साथ ही रहती हैं. पिता के प्रोडक्शन हाउस की फिल्मों क्रेजी 4, काइट्स आदि में को-प्रोडयूसर रही हैं. बतौर ब्लॉगर अपने ब्लॉग ‘जिंदगी’ में वो लगातार लिखती रही हैं, पापा राकेश रोशन को लेकर एक किताब भी लिखी, ‘टू डैड विद लव’.

शाहीन भट्ट

5/10
शाहीन भट्ट

शाहीन भट्ट, महेश भट्ट औऱ सोनी राजदान की पहली बेटी और आलिया की बड़ी बहन. 13 साल की उम्र से ही डिप्रेशन का शिकार रहीं शाहीन ने अपने डिप्रेशन पर एक किताब ही लिख डाली- I've Never Been (Un)Happier.  शाहीन ने ‘जहर’ और ‘जिस्म 2’ के कुछ सींस भी लिखे, ‘सन ऑफ सरदार’ की को-राइटर रहीं, ‘राज 3’ की असिस्टेंट डायरेक्टर रहीं. लंदन में फिल्म मेकिंग और एडीटिंग का कोर्स भी किया, लेकिन परदे पर आने से परहेज ही करती रहीं.

सबा अली खान

6/10
सबा अली खान

सैफ अली खान की एक बहन सोहा अली खान का नाम तो सबको पता है, लेकिन पटौदी खानदान की ये शहजादी और सैफ-सोहा की बहन सबा कभी चर्चा में ही नहीं आती. शबा ज्वैलरी डिजाइनर हैं और उन्हें अपनी मां, बहन, या भाई की तरह फिल्मी करियर पसंद नहीं था. टाइगर पटौदी ने अपनी नॉन फिल्मी बेटी सबा अली खान को अपने रॉयल ट्रस्ट ‘ऑफाक ए शाही’ का मुतबल्ली (चीफ ट्रस्टी) चुना था.

रिद्धिमा कपूर

7/10
रिद्धिमा कपूर

रिद्धिमा कपूर शादी के बाद रिद्धिमा कपूर साहनी हो गईं हैं, खूबसूरती में करीना-करिश्मा दोनों को मात देने वालीं रिद्धिमा, रणवीर की सगी बहन हैं, ज्वेलरी डिजाइनर हैं और भरत साहनी से शादी के बाद दिल्ली में रहती हैं. उनको ज्वैलरी डिजाइनिंग में तमाम अवॉर्ड मिल चुके हैं.

रीया कपूर

8/10
रीया कपूर

अनिल कपूर की बेटी सोनम और बेटा हर्षवर्धन कपूर दोनों ही फिल्मी परदे पर आ चुके हैं, लेकिन उनकी छोटी बेटी ने परदे से परहेज बरता. रिया प्रोडयूसर बन गईं, अभी तक अपनी बहन सोनम की 3 फिल्में प्रोडयूस कर चुकी हैं, 'आयशा', 'खूबसूरत' और 'वीरे दी वैडिंग'. वो स्टाइलिस्ट भी हैं, सोनम के साथ एक क्लोदिंग लाइन भी लांच कर चुकी हैं.

राहुल भट्ट

9/10
राहुल भट्ट

राहुल भट्ट को अनुराग बसु के डायरेक्शन में फिल्म ‘सुसाइड बॉम्बर’ से लांच करना चाहते थे महेश भट्ट, फिर वो फिटनेस ट्रेनर बन गए. 'दंगल' में आमिर खान को ट्रेनिंग दी, 'बिग बॉस 4' में भी नजर आए.

मसाबा गुप्ता

10/10
मसाबा गुप्ता

विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता की बेटी मसाबा शुरुआत में कन्फ्यूज रहीं कि क्या बनना है, पहले टेनिस खेली, फिर श्यामक डाबर का डांस ट्रुप ज्वॉइन किया. आखिरकार फैशन डिजाइनिंग की राह पकड़ी. इंस्टाग्राम पर पहला फैशन शो आयोजित करने का क्रेडिट उनके खाते में है, 'गजिनी' के को-प्रोडयूसर मधु मंटेना से शादी करके तलाक ले लिया. नेटफ्लिक्स मां बेटी के साथ एक सीरीज लाने का ऐलान कर चुका है. (सभी तस्वीरें सोशल मीडिया से साभार)

ट्रेन्डिंग फोटोज़