Advertisement
photoDetails1hindi

सालों बाद भी ढंग से हिंदी नहीं बोल पाती हैं ये बॉलीवुड हसीनाएं, हर बार अटक जाती है जुबान

बॉलीवुड में अगर नाम कमाना है तो हिंदी का आना जरूरी है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कुछ हसीनाएं ऐसी भी हैं जिनका हिंदी में हाथ काफी तंग है और कुछ तो आज भी अपनी पहचान बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं. कुछ एक्ट्रेस भाषा की वजह से अपने करियर में बहुत ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाईं और कुछ हसीनाएं तो ऐसी हैं जिनकी भाषाई दिक्कत की वजह से उनके किरदार भी अंग्रेजी मूल के ही लिखे जाते हैं.

जैकलीन फर्नांडिस

1/5
जैकलीन फर्नांडिस

बॉलीवुड फिल्म स्टार जैकलीन फर्नांडिस श्रीलंका से ताल्लुक रखती है. अदाकारा की भी हिंदी अच्छी नहीं है. अक्सर एक्ट्रेस जैकलीन के किरादरों को भी हिंदी सिनेमा में अंग्रेजी मूल का ही रखा जाता है.

सनी लियोनी

2/5
सनी लियोनी

बॉलीवुड स्टार सनी लियोनी कनाडा से ताल्लुक रखती हैं. वो वैसे तो पंजाबी परिवार से हैं. मगर कनाडा में ही जन्म और पढ़ाई की वजह से उनकी हिंदी काफी खराब है. अदाकारा कुछ हद तक पंजाबी बोल लेती है. हिंदी में वो आज भी स्ट्रग्ल करती है. बावजूद इसके वो 'जिस्म 2' और 'रागिनी एमएमएस 2' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

कैटरीना कैफ

3/5
कैटरीना कैफ

बॉलीवुड फिल्म स्टार कटरीना कैफ इस लिस्ट में सबसे टॉप पर है. अदाकारा को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काफी लंबा अर्सा हो चुका है. वो कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का भी हिस्सा रही हैं. मगर अदाकारा की हिंदी काफी अच्छी नहीं है. दरअसल, कटरीना कैफ ब्रिटिश मूल से है. जिसकी वजह से उनकी हिंदी कमजोर है. आज भी एक्ट्रेस अपनी हिंदी को लेकर काफी स्ट्रग्ल करती हैं.

नोरा फतेही

4/5
नोरा फतेही

जानी-मानी टीवी और बॉलीवुड फिल्म एक्ट्रेस नोरा फतेही एक कनाडियन डांसर है. उनकी हिंदी भी खास अच्छी नहीं है. वो धाराप्रवाह हिंदी नहीं बोल पाती हैं. उनके डांस की वजह से हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में उनका अलग स्थान है.

एली अवराम

5/5
एली अवराम

अदाकारा एली अवराम स्विडिन से ताल्लुक रखती है. उनकी मातृभाषा स्विडिश है. एक्ट्रेस को अपनी हिंदी की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में काफी संघर्ष करना पड़ा. बिग बॉस से शुरु हुआ अदाकारा का करियर फिल्मों तक पहुंचा. मगर एक्ट्रेस खास सफलता हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हासिल नहीं कर पाईं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़