Oppenheimer पर छिड़ा बवाल, इंटीमेट सीन के दौरान भगवद्गीता के पाठ से भड़के लोग, इंटरनेट पर आया भूचाल!
Advertisement
trendingNow11790963

Oppenheimer पर छिड़ा बवाल, इंटीमेट सीन के दौरान भगवद्गीता के पाठ से भड़के लोग, इंटरनेट पर आया भूचाल!

Oppenheimer Movie: हॉलीवुड फिल्म ओपेनहाइमर की रिलीज के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. फिल्म में एक इंटीमेट सीन के दौरान लीड एक्टर भगवद्गीता का पाठ करते नजर आए हैं, जिसके बाद भारत के लोगों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने का आरोप लगाया है.

ओपेनहाइमर मूवी

Oppenheimer Controversy: हॉलीवुड फिल्म ओपेनहाइमर (Oppenheimer) एक तरह तो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर विवाद का कारण भी बन गई है. दुनियाभर के सिनेमाघरों में क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) की फिल्म ओपेनहाइमर को लेकर क्रेज देखने को मिल रहा है, लेकिन भारत में फिल्म के रिलीज होते ही बवाल मच गया है. फिल्म में एक इंटीमेट सीन के दौरान एक्टर सिलियिन मर्फी (Cillian Murphy) भगवद्गीता का पाठ करते नजर आए हैं, जिसके बाद से लोगों ने धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात करनी शुरू कर दी है. 

ओपेनहाइमर पर मच गया तगड़ा बवाल!

क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर (Oppenheimer Movie Review) दुनिया के पहले परमाणु बम बनाने वाले साइंटिस्ट जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर की जिंदगी पर बेस्ड है. कहा जाता है कि ओपेनहाइमर भगवद्गीता का पाठ किया करते थे, यही कारण है कि हॉलीवुड फिल्म में भगवद्गीता (Hollywood Movie Bhagavad Gita) का कनेक्शन दिखाया गया है. लेकिन बवाल वहां मचा जब ओपेनहाइमर को एक सेक्स सीन के दौरान हिंदू धर्मग्रंथ का पाठ करते हुए फिल्म में दिखाया गया. इंडिया में फिल्म के रिलीज होते ही लोगों ने बायकॉट की मांग उठानी शुरू कर दी है. 

लोगों ने उठाई बायकॉट की मांग!

ओपेनहाइमर (Oppenheimer Boycott) फिल्म में सिलियन मर्फी (Cillian Murphy Movie) अपनी गर्लफ्रेंड संग इंटीमेट सीन फिल्माते दौरान भगवद्गीता का पाठ करते दिख रहे हैं. इसी सीन को लेकर दुनिया के दिग्गज फिल्ममेकर क्रिस्टोफर नोलन ट्रोल हो रहे हैं. क्रिस्टोफर नोलन के साथ-साथ भारत के सेंसर बोर्ड को लेकर भी लोगों का गुस्सा फूट रहा है. लोगों का कहना है कि कैसे इस सीन को बिना हटाए भारत में रिलीज किया गया है. साथ ही लोगों ने तरह-तरह की बातें करते हुए फिल्म को भारत में बैन करने की डिमांड करनी शुरू कर दी है. बता दें, ओपेनहाइमर 21 जुलाई को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज की गई है.

Trending news