बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही ओम पुरी ने साइन कर दी ये फिल्म, बन चुकी है कल्ट कॉमेडी मूवी
Advertisement
trendingNow12190555

बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही ओम पुरी ने साइन कर दी ये फिल्म, बन चुकी है कल्ट कॉमेडी मूवी

Bollywood Retro: मशहूर फिल्ममेकर सुधीर मिश्रा ने हाल ही में फिल्म 'जाने भी यारों' को लेकर कुछ पुराने किस्से शेयर किए. उन्होंने बताया कि इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए एक्ट्रेसेस झिझक महसूस कर थीं. ओमपुरी और नसीरुद्दीन शाह से जैसे एक्टर्स भी इस फिल्म को लेकर डाउफुल थे.

 

ओमपुरी ने इस फिल्म को बिना पढ़े ही साइन कर लिया था.

Bollywood Retro: फेमस फिल्ममेकर और राइटर सुधीर मिश्रा ने हाल ही में आइकॉनिक व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी फिल्म 'जाने भी दो यारों' (Jaane Bhi Do Yaaro) को लेकर ओमपुरी से जुड़ा एक किस्सा साझा किया, इस फिल्म को 41 साल हो चुके हैं और यह एक कल्ट क्लासिक बन चुकी है, लेकिन एक वक्त था, जब इस फिल्म में काम करने के लिए कोई एक्ट्रेस तैयार नहीं था. थीं. ओमपुरी और नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) से जैसे एक्टर्स भी इस फिल्म को लेकर संशय में थे. 

ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चंडीगढ़ में एक इवेंट के दौरान सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra) ने खुलासा किया कि उस वक्त कोई भी लीडिंग एक्ट्रेस इस फिल्म को करने के लिए तैयार नहीं थी. उन्होंने उस किस्से को भी याद किया, जब सेट पर ओमपुरी (Om Puri) ने स्क्रिप्ट देखी और उन्हें इस फिल्म पर संदेह हुआ. 

क्या 'प्रेम प्रतिज्ञा' के सेट पर फूट-फूटकर रोई थीं माधुरी दीक्षित? सालों बाद रंजीत ने बताया सच

बिना स्क्रिप्ट पढ़े ओम पुरी ने साइन कर ली थी फिल्म
सुधीर मिश्रा ने बताया, ''सेट पर एक दिन ओप पुरी साहब ने मुझसे पूछा- 'क्या ये तुमने लिखी है?' तब मैंने उनसे कहा- 'क्या आपने इसे पढ़ा नहीं था?' उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने स्क्रिप्ट नहीं पढ़ी थी.''  सिर्फ ओमपुरी ही नहीं बल्कि नसीरुद्दीन शाह भी इस फिल्म को लेकर डाउटफुल थे. फिर भी, इन सब संशयों के बावजूद फिल्म बनी और क्लासिक कल्ट बन गई.

‘Pushpa 2’: रश्मिका मंदाना के बर्थडे पर फैन्स को तोहफा, 'श्रीवल्ली' का पूरा लुक आया सामने, खूब है दमदार

कुंदन शाह ने किया था ब्लैक कॉमेडी को डायरेक्ट
1983 में आई इस ब्लैक कॉमेडी को कुंदन शाह ने डायरेक्ट किया था, जिसे एनएफडीसी ने प्रोड्यूस किया था. इस फिल्म को रंजीत कपूर और सतीश कौशिक ने लिखा था. वहीं, सुधीर मिश्रा और कुंदन शाह ने इसका स्क्रीनप्ले लिखा था. फिल्म की कहानी भी सुधीर मिश्रा और कुंदन शाह की ही थी.

'महाभारत वाला सीन' आज भी कर देता है हंसने पर मजबूर
इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में नसीरुद्दीन शाह, रवि बासवानी, भक्ति भारवे, सतीश शाह, ओम पुरी, पंकज कपूर, सतीश कौशिक, नीना गुप्ता और अशोक बनथिया थे. इस फिल्म का 'महाभारत वाला सीन' आज भी फैन्स के जेहन में ताजा है, जो हंसने पर मजबूर कर देता है. इस फिल्म को 1984 में बेस्ट डेब्यू फिल्म के लिए 'इंदिरा गांधी पुरस्कार' से सम्मानित किया गया था.

Trending news