Nora Fatehi Deepfake Video: नोरा फतेही हुईं डीपफेक वीडियो का शिकार, बोलीं- मैं शॉक्ड हूं
Advertisement
trendingNow12069264

Nora Fatehi Deepfake Video: नोरा फतेही हुईं डीपफेक वीडियो का शिकार, बोलीं- मैं शॉक्ड हूं

आलिया भट्ट, काजोल से लेकर रश्मिका मंदाना अब तक एआई डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुकी हैं. हाल में ही दिल्ली पुलिस को इन मामलों में बड़ी सफलता मिली थी. पुलिस ने रश्मिका मामले में मुख्य आरोपी को धर दबोचा था. मगर अभी भी ये घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं.

नोरा फतेही डीपफेक

आलिया भट्ट, काजोल से लेकर रश्मिका मंदाना अब तक एआई डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुकी हैं. हाल में ही दिल्ली पुलिस को इन मामलों में बड़ी सफलता मिली थी. पुलिस ने रश्मिका मामले में मुख्य आरोपी को धर दबोचा था. मगर अभी भी ये घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. अब डीपफेक AI वीडियो का शिकार नोरा फतेही हो गई हैं. उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वह ये देखकर हैरान रह गई हैं.

नोरा फतेही ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इस बड़ी जानकारी को शेयर किया. जहां एआई का इस्तेमाल करके हूबहू नोरा जैसी लड़की का वीडियो बनाया गया है. जब वायरल होते इस वीडियो पर नोरा की नजर पड़ीं तो उन्होंने इसे शेयर किया. साथ ही फैंस को बताया कि इस पोस्ट पर यकीन न करें. ये फेक है.

क्या है नोरा फतेही के डीपफेक वीडियो में
एक फेक अकाउंट ने नोरा फतेही का फर्जी वीडियो और पोस्टर शेयर किया है. इसमें किसी मॉडल पर एआई टूल की मदद से नोरा फतेही का चेहरा लगाया गया है. जहां कपड़ों से जुड़ी डील पर छूट बताई जा रही है. इस पोस्ट पर खुद नोरा ने अब रिएक्ट किया है.

क्या बोलीं नोरा फतेही
नोरा फतेही ने फेक डीपफेक वीडियो को शेयर किया. यहां उन्होंने बताया कि ये फेक है. वीडियो में दिख रही लेकिन वह नहीं हैं. वह तो खुद ये सब देखकर हैरान हैं. हैरानी की बात ये है कि इस वीडियो को अभी भी डिलीट नहीं किया गया है. ये सोशल मीडिया पर तैर रहा है.

रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो केस
अब तक रश्मिका मंदाना से लेकर आलिया भट्ट के डीपफेक वीडियो वायरल हो चुके हैं. हाल में ही दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मामले में 24 साल के एक लड़के को आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार भी किया है. एक्ट्रेस का वीडियो 6 नवंबर 2023 को शेयर किया गया था. 

Trending news