नसीरुद्दीन शाह को पहली सैलरी मिली थी 7.5 रुपये, राजेंद्र कुमार की फिल्म में किया था काम
Advertisement

नसीरुद्दीन शाह को पहली सैलरी मिली थी 7.5 रुपये, राजेंद्र कुमार की फिल्म में किया था काम

Bollywood Retro: नसीरुद्दीन शाह राजेंद्र कुमार अभिनीत फिल्म 'अमन' में बतौर एक्स्ट्रा काम करने का पहला मौका मिला था. उन्होंने फिल्म में राजेंद्र कुमार के फ्यूनरल में भीड़ में रोल किया था. इस रोल के लिए उन्हें 7.5 रुपये मिले थे. 

 

नसीरुद्दीन शाह को पहली सैलरी मिली थी 7.5 रुपये

Bollywood Retro: नसीरुद्दीन शाह को फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में से एक माना जाता है. मासूम, जाने भी दो यारो, निशांत, अ वेडनेसडे, डर्टी पिक्टर्स, आक्रोश, उमराव जान, बाजार, मंडी, मोहन जोशी हाजिर हों... ना जाने ऐसी कितनी फिल्में हैं, जिनकी सफलता में नसीरुद्दीन शाह का हाथ है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि नसीरुद्दीन शाह की पहली फिल्म कौन सी थी और उन्हें इस फिल्म में काम करने के लिए कितनी सैलरी मिली थी? 

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि फिल्मों में काम करने की उनकी पहली सैलरी महज 7.50 रुपये थी. उन्होंने 'अमन' नाम की एक फिल्म की थी, जिसमें वह बैकग्राउंड में भीड़ का हिस्सा बने थे.

आमिर खान संग ब्लॉकबस्टर फिल्म से डेब्यू, जीता नेशनल अवॉर्ड, महज 3 फिल्मों के बाद छोड़ दिया बॉलीवुड?

पहली फिल्म में मिली थी 7.50 रुपये सैलरी
डायरेक्टर मोहन कुमार की फिल्म 'अमन' में राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) और सायरा बानो (Saira Bano) मुख्य कलाकार थे. नसीरुद्दीन शाह ने इंटरव्यू में बताया था कि उन दिनों एक्स्ट्रा कलाकारों को दिन के 15 रुपये मिला करते थे, चूंकि वह एक्स्ट्रा यूनियन का हिस्सा नहीं थे, इसलिए उन्हें 7.50 रुपये ही मिले, जो दो हफ्ते तक चले. 

क्या है ईशा अंबानी के हीरों से जड़े हार की कहानी, 7 साल पुराने नेकलेस में खिल उठीं राधिका की ननद

पहली बार मिला था कैमरा फेस करने का मौका
नसीरुद्दीन शाह ने बताया था कि उनके संघर्ष के दिन चल रहे थे और वह एक रेस्टोरेंट में बैठे हुए थे. तभी वहां एक शख्स आया और उसने वहां बैठे लोगों में से 10 को चुना और अगले दिन नटराज स्टूडियो आने को कहा. इस तरह नसीरुद्दीन शाह को पहली बार कैमरा फेस करने का मौका मिला.

घर आकर बोला था राजेंद्र कुमार ने झूठ
फिल्म में राजेंद्र कुमार के फ्यूनरल का सीन था और भीड़ को उनके पीछे-पीछे चलना था. नसीरुद्दीन शाह ने किसी तरह से पहली लाइन में आ गए, ताकि फिल्म में नजर आ सके. इसके बाद नसीरुद्दीन शाह ने इसके बाद घर आकर झूठ बोला था कि उन्हें फिल्म में बड़ा रोल मिला था. राजेंद्र कुमार की मौत के बाद उनकी एक स्पीच भी थी, जो डायरेक्टर मोहन कुमार ने काट दी. जबकि सच्चाई यह है कि मोहन कुमार कभी नसीरुद्दीन शाह से मिले ही नहीं थे और उन्होंने नसीरुद्दीन शाह के रोल को फिल्म से काटा भी नहीं था.

Trending news