Bollywood Legends: जब नसीर के दोस्त ने की थी दगा, पीठ में सचमुच भोंक दिया था चाकू
Advertisement

Bollywood Legends: जब नसीर के दोस्त ने की थी दगा, पीठ में सचमुच भोंक दिया था चाकू

Naseeruddin Shah: फिल्मी सितारे जब अपनी जिंदगी को किताबों में उतारते हैं, तो कई रोचक और अनसुनी बातें उनमें सामने आती है. नसीर ने अपनी जिंदगी को जिस किताब में उतारा है, उसका नाम हैः एंड देन वन डे. इसमें उन्होंने बताया है कि कैसे एक बार उनके दोस्त ने उनकी पीठ में सचमुच छुरा भोंक दिया था...

Bollywood Legends: जब नसीर के दोस्त ने की थी दगा, पीठ में सचमुच भोंक दिया था चाकू

Naseeruddin Shah Book: सीनियर एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने अपने संस्मरणों की किताब एंड देन वन डे में जिंदगी की कई चौंकाने वाली घटनाओं को ईमानदारी से दर्ज किया है. इन्हीं एक ऐसी बात है, जो किसी को भी हैरान कर सकती है. इस चौंकाने वाली घटना के बारे में नसीर ने किताब में खुलासा किया है कि एक बार जसपाल नाम के एक ऐक्टर मित्र, जसपाल ने उन्हें चाकू मार दिया था. यह घटना 1977 की है. जब नसीरूद्दीन शाह फिल्म भूमिका के लिए मुंबई में शूटिंग कर रहे थे. नसीर ने लिखा है कि शूटिंग के दिनों में ही वह अपने दोस्त ओम पुरी (Om Puri) के साथ एक रेस्तरां में बैठकर खाना खा रहे थे. तभी जसपाल अंदर आया. नसीर और जसपाल के बीच पहले से ही कुछ तनाव चल रहा था. जब यह दोस्त रेस्तरां में दाखिल हुआ तो नसीर ने उसे नजरअंदाज कर दिया.

हाथ में चाकू
नसीर ने आगे लिखा कि थोड़ी देर बाद मुझे जसपाल के आस-पास होने की याद तब आई जब मेरी पीठ के बीच में एक छोटा सा तेज मुक्का लगा. मैंने उठ कर उससे निपटने के लिए तैयार था. इससे पहले कि मैं हिल पाता ओम तेजी से जोरदार चीख के साथ मेरे पीछे किसी चीज पर झपटा. मैंने देखा कि जसपाल के हाथ में एक छोटा चाकू था, जिसकी नोक से खून टपक रहा था. नसीर के अनुसार वह उसने वार करने के लिए फिर से हाथ उठाया मगर ओम और दो अन्य लोग उसे काबू कर लिया. वे उसे रेस्तरां की रसोई में लेकर और वहां उसकी धुनाई की.

आई पुलिस और...
नसीर के अनुसार ओम पुरी उन्हें डॉक्टर के पास ले जाना चाहते थे, लेकिन रेस्तरांवालों ने पुलिस के आने तक उन्हें वहां से न जाने को कहा. पुलिस आई. एंबुलेंस आई. काफी गहमाहमी के बाद ओम भी नसीर के साथ बैठ सके. इस एक्टर ने लिखा कि हमें अंदाजा नहीं था कि हम कहां जा रहे हैं, लेकिन मैं प्रार्थना कर रहा था कि पुलिस स्टेशन न ले जाएं. नसीर के अनुसार उनका खून बह रहा था और तेज दर्द हो रहा था. कुछ सवाल-जवाबों के बाद पुलिस उन्हें जुहू (मुंबई) के कूपर अस्पताल ले गई. संस्मरण में नसीर ने लिखा कि घटना के बाद जसपाल उनसे मिलने के लिए घर आया और उन्हें समझाने की कोशिश की यह मामला ‘पर्सनल’ नहीं था. हालांकि नसीर ने न तो इस घटना की असली वजह बताई और न ही इस एक्टर के साथ अपनी दोस्ती पर ज्यादा जानकारी दी.

 

 

Trending news