17 साल की मुमताज ने ठुकरा दिया था शम्मी कपूर का मैरिज प्रपोजल, गुस्से में एक्टर ने कह दी थी दिल तोड़ने वाली बात
Advertisement

17 साल की मुमताज ने ठुकरा दिया था शम्मी कपूर का मैरिज प्रपोजल, गुस्से में एक्टर ने कह दी थी दिल तोड़ने वाली बात

वेटरन एक्ट्रेस Mumtaz ने कई ब्लॉग बस्टर फिल्मों में काम किया है. ये फिल्में लोग आज भी बार-बार देखना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है मुमताज और शम्मी कपूर एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे. लेकिन एक्ट्रेस ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया.

 

शम्मी कपूर और मुमताज

Mumtaz on Shammi Kapoor Marriage Proposal: 60 के दशक में मुमताज (Mumtaz) ने बॉलीवुड पर राज किया. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्ट्रेस ने 1959 में 'सोने की चिड़िया' फिल्म से डेब्यू किया था. धीरे-धीरे  मुमताज सिनेमाजगत में ऐसी घुल मिल गई कि हर दूसरी फिल्म में वो ही नजर आतीं. 'दो रास्ते', 'लोफर', 'रोटी', 'ब्रह्मचारी', 'आप की कसम' और 'झील के उस पार' कुछ ऐसी फिल्में हैं जिसने एक्ट्रेस को शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया. फिलहाल एक्ट्रेस अब फिल्मों से दूर है. लेकिन हाल ही में मुमताज ने अपने और शम्मी कपूर की लव स्टोरी के बारे में खुलकर बात की. एक्ट्रेस ने कहा कि मैंने उनकी शादी का प्रपोजल ठुकरा दिया था.

17 की उम्र में ठुकराया शादी का ऑफर
मुमताज ने जूम टीवी से बातचीत की. मुमताज और शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने एक साथ 'ब्रह्मचारी' फिल्म में काम किया था. मैं उनसे बेहद प्यार करती थी लेकिन शादी के लिए मना कर दिया था. क्योंकि मैं बहुत ज्यादा एंबीशियस थी और बॉलीवुड में नाम कमाना चाहती थी. उनकी वाइफ गीता बाली की 'आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे' की शूटिंग के दौरान मौत हो गई थी. तभी हम दोनों करीब आए और एक दूसरे के प्यार में पड़ गए. हम लोग करीबन 3 साल तक एक साथ रहे. वो मुझसे शादी करना चाहते थे और मैं भी बेइंतहा प्यार करती थी. लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि शादी के बाद मैं काम नहीं कर सकती क्योंकि कपूर खानदान की महिलाएं शादी के बाद काम नहीं करतीं. 

 

 

 

नहीं बनना चाहती थी होममेकर

एक्ट्रेस ने आगे कहा- 'मैंने उनसे कहा कि शादी नहीं कर सकती क्योंकि मुझे अपने सपने पूरे करने हैं. मैं होममेकर नहीं बनना चाहती, बच्चों का ध्यान नहीं रखना चाहती और घर के काम नहीं करना चाहती. मेरी ये बातें सुनकर वो गुस्सा हो गए थे. मेरी प्रपोजल एक्सेप्ट करो और फिल्मों में काम करना बंद करो. तुम मुझसे बस प्यार करने का दिखावा करती हो ताकि तुम मेरे अपोजिट बड़ी फिल्मों में काम कर सको. एक्ट्रेस ने कहा कि शम्मी के इन शब्दों से उनका दिल टूट गया था.'

Trending news