Bollywood Legends: डॉन की प्रेमिका से किया रोमांस तो फंस गई जान, तब इस जूनियर स्टार ने बचाया मिथुन को
Advertisement

Bollywood Legends: डॉन की प्रेमिका से किया रोमांस तो फंस गई जान, तब इस जूनियर स्टार ने बचाया मिथुन को

Mithun Chakraborthy: मिथुन चक्रवर्ती ने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. नक्सल आंदोलन से वह जुड़े और फिर मुंबई आकर अभिनेता बने. उन्होंने अंडरवर्ल्ड से धमकियों का दौर भी देखा और फिर राजनेता तक बने...

 

Bollywood Legends: डॉन की प्रेमिका से किया रोमांस तो फंस गई जान, तब इस जूनियर स्टार ने बचाया मिथुन को

Sanjay Dutt: बॉलीवुड ने अपने इतिहास में जो मुश्किल दौर देखे उनमें 1980 का वह दशक शामिल था, जब न केवल मुंबई अंडरवर्ल्ड फिल्मों में पैसा लगाता था बल्कि मनमानी भी चलाता था. इस दौर में कुछ हीरोइनें ऐसी भी रहीं जिनका अंडरवर्ल्ड के बड़े नामों से संबंध बना और उन्हें करियर में काफी सहारा मिला. परंतु ऐसे समय उन एक्टरों को कई बार मुश्किलों का सामना करना पड़ा, जो पर्दे पर अंडरवर्ल्ड वालों से कथित तौर पर जुड़ी हीरोइनों के साथ पर्दे पर रोमांस करते नजर आते थे. फिल्म के सैट से भी अंडरवर्ल्ड वालों के पास पल-पल की खबरें पहुंचती थीं. इन्हीं दिनों में मिथुन चक्रवर्ती एक बार बड़े संकट में फंस गए थे.

उड़ने लगी अफवाहें
फिल्म राम तेरी गंगा मैली से बॉलीवुड में धमाल मचाने वाली मंदाकिनी के साथ दर्शकों को मिथुन चक्रवर्ती की जोड़ी पसंद आ रही थी. दोनों को लोगों डांस डांस और जाल में काफी पसंद किया. फिल्में भी चली. उन दिनों मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़ा था. कहा जा रहा था कि मंदाकिनी को कई फिल्मों में इस डॉन की वजह से काम मिल रहा था. परंतु इसी दौरान मंदाकिनी और मिथुन की नजदीकियों की खबरें उड़ने लगीं. जैसे ही यह खबर अंडरवर्ल्ड में फैली तो मिथुन की मुश्किलें बढ़ गईं. उनके पास अंडरवर्ल्ड से धमकियों भरो फोन आने लगे. ऐसे समय में मिथुन की मदद की उनसे जूनियर स्टार संजय दत्त ने.

फिर हुआ समझौता
संजय दत्त के बारे में एक समय अंडरवर्ल्ड के साथ कनेक्शन की बातें सामने आती रही हैं. कहा जाता है कि उन्होंने ही मिथुन और अंडवर्ल्ड वालों के बीच बातचीत कराई, जिसमें मिथुन अपराधियों को यह समझाने में सफल रहे कि उनके बारे में उड़ाई जा रही सारी बातें गलत है. लेकिन इसके बाद उन्होंने मंदाकिनी के साथ फिल्में करना बंद कर दी. उधर मुंबई बम धमाकों के बाद संजय दत्त अंडरवर्ल्ड कनेक्शन की वजह से मुश्किल में घिर गए और आगे उन्हें कई कानूनी प्रकरणों का सामना करना पड़ा. मंदाकिनी लंबे समय तक के लिए गायब हो गईं और फिर जब वह सामने आईं तो पता चला कि उन्होंने एक आदमी के साथ अपना घर बसा लिया है. उनका अपना परिवार है. मिथुन का करियर लगातार जारी रहा और आज भी वह फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा रहे हैं.

 

Trending news