अब कहां है जैकी श्रॉफ की ये हीरोइन? कभी दामिनी बनकर हिला डाला था बॉक्स ऑफिस
Advertisement

अब कहां है जैकी श्रॉफ की ये हीरोइन? कभी दामिनी बनकर हिला डाला था बॉक्स ऑफिस

बहुत सी बॉलीवुड हसीनाएं ऐसी है जो नाम कमाने के बाद अचानक बॉलीवुड से दूर हो गईं. आज हम 'कहां गुम हो गए सितारे में' ऐसी ही एक एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि के बारे में बताएंगे.

 

मीनाक्षी शेषाद्रि

Kaha Gum Ho Gaye Sitare: 80 के दशक के कई सितारे ऐसे हैं जो अब लाइमलाइट से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. ऐसी ही एक अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) हैं. मीनाक्षी ने सिनेमाजगत में काफी शोहरत कमाई. कई स्टार्स के साथ इनकी जोड़ी सुपरहिट रही तो कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस को हिला डाला. लेकिन अब एक्ट्रेस ने सब कुछ छोड़कर इंडस्ट्री से दूरी बना ली है. जानिए अब एक्ट्रेस कहां है और क्या करती हैं.

17 साल में जीता Eve मिस इंडिया का खिताब
मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) धनबाद की रहने वाली हैं. महज 17 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने Eve वीकली मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया और उसी साल टोक्यो में हुए मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट के लिए भारत को रिप्रजेंट भी किया. इस खिताब को अपने नाम करने के बाद मीनाक्षी के लिए बॉलीवुड के रास्ते खुल गए. एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म 'पेंटर बाबू' थी. इसमें उनके साथ जैकी श्रॉफ लीड रोल में थे.

 

 

'दामिनी' का रोल सबसे दमदार
वैसे तो मीनाक्षी ने अपने करियर में कई दमदार किरदार निभाए. लेकिन 'दामिनी' में उनका किरदार लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आया. फिल्म में दामिनी गुप्ता जैसी डरी सहमी लड़की का रोल निभाकर मीनाक्षी लोगों के दिलों में बस गईं. फिल्म में मीनाक्षी के पति का रोल ऋषि कपूर ने निभाया था. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मीनाक्षी अपने परिवार के खिलाफ जाकर नौकरानी के साथ दुष्कर्म करने वालों के खिलाफ केस लड़ती है. इस फिल्म में सनी देओल वकील बनकर केस लड़ते हैं. जिसमें उनके कई डायलॉग्स आज भी लोगों की जुबां पर आ जाते हैं...'तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख...

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @bollywood.fan.song

 

इस फिल्म के अलावा 'हीरो', 'घायल', 'शहंशाह', 'तूफान', 'दिलवाला', 'आंधी तूफान' और 'घातक' जैसी कई फिल्मों ने मीनाक्षी शेषाद्रि के करियर को ऊंची उड़ान दी.

 

 

अब कहां है एक्ट्रेस?
सिनेमाजगत में कई साल तक राज करने के बाद मीनाक्षी ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली. मीनाक्षी शादी के बाद अमेरिका के प्लानो (टेक्सास) में पति और बच्चों के साथ रहती हैं. एक्ट्रेस के तीन बच्चे हैं एक बेटी और दो बेटे. फिलहाल अब एक्ट्रेस अपने डांस क्लासेज विदेश में चलाती हैं और अक्सर फोटोज शेयर करती रहती हैं.

 

 

 

Trending news