Meena Kumari Biopic: मीना कुमारी की बायोपिक से पहले आएगी वेब सीरीज, कृति सैनन के लिए कठिन है राह
trendingNow11788156

Meena Kumari Biopic: मीना कुमारी की बायोपिक से पहले आएगी वेब सीरीज, कृति सैनन के लिए कठिन है राह

Kriti Sanon Films: मीना कुमारी हिंदी फिल्मों की उन अभिनेत्रियों में हैं, जिनका क्रेज उनकी मौत के 50 साल बाद भी कम नहीं हुआ. मीना कुमारी की बायोपिक बनाने की बरसों से योजना बन रही है. लेकिन अब उन्हें लेकर एक वेब सीरीज प्लान हुई है, जो हाल में चर्चा में आई कृति सैनन स्टारर फिल्म से पहले आ सकती है...

 

Meena Kumari Biopic: मीना कुमारी की बायोपिक से पहले आएगी वेब सीरीज, कृति सैनन के लिए कठिन है राह

Meena Kumari Film Pakeezah: हफ्ते की शुरुआत में खबर थी कि चर्चित ड्रेस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) गुजरे जमाने की दिग्गज एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक बनाने की तैयारी कर रहे हैं. जिसमें कृति सैनन इस महान एक्ट्रेस की भूमिका में नजर आएंगी. लेकिन इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों की मानें तो यह काम आसान नहीं होगा क्योंकि इसमें कई कानूनी पेच हैं. इसके अलावा एक अन्य खबर यह है कि अगर मनीष मल्होत्रा फिल्म बनाते भी हैं, तो उससे पहले मीना कुमारी की जिंदगी पर एक वेब सीरीज आ सकती है. म्यूजिक लेबल सारेगामा और अभिनेता-निर्माता बिलाल अमरोही मीना कुमारी की सबसे शानदार फिल्मों में गिनी जाने वाली पाकीजा (Film Pakeezah) की मेकिंग पर वेब सीरीज प्लान कर चुके हैं. जिसकी शूटिंग साल के अंत तक शुरू होगी.

16 साल लंबा इंतजार

पाकीजा (Film Pakeezah) 1972 में मीना कुमारी की मौत से कुछ दिनों पहले चार फरवरी को रिलीज हुई थी. लेकिन 31 मार्च को मीना कुमार की मृत्यु के साथ ही इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) द्वारा निर्देशित इस रोमांटिक-म्यूजिकल ड्रामा में मीना कुमारी ने नरगिस नामक एक तवायफ (Prostitute) का रोल निभाया था. फिल्म उसकी प्रेम कहानी और उसके पिता का इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में राज कुमार (Raj Kumar) और अशोक कुमार (Ashok Kumar) भी थे. यह फिल्म 16 साल में बन पाई थी और इस दौरान मीना कुमारी तथा कमाल अमरोही में अलगाव हो गया था. मीना कुमारी शराब की आदी हो गईं और बहुत बीमार पड़ गईं.

50 साल पहले डेढ़ करोड़
मेकिंग ऑफ पाकीजा (Making Of Pakeezah) नाम की यह वेब सीरीज मीना कुमारी और कमाल अमरोही के रिश्तों के साथ-साथ उस दौर की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को भी दिखाएगी. सीरीज बताएगी कि किस तरह से इन 16 साल में मीना कुमारी पर्दे पर एक ट्रेजडी क्वीन में बदल गईं. इंडस्ट्री के कुछ सितारों के साथ उनके रिश्ते बने. पति से वह कैसे दूर होती गईं और अंत में कैसे उन्होंने बीमारी की हालत में इस फिल्म को पूरा किया. जो उनके करियर की सबसे बड़ी पहचान बनी. उस दौर में यह फिल्म बनने डेढ़ करोड़ रुपये लगे थे और पाकीजा अपने समय की सबसे महंगी फिल्मों में थीं. सीरीज को युडली फिल्म्स के बैनर तले बनाया जाएगा.

 

Trending news