Manoj Bajpayee Ki Satya: पहले दिन थियेटर में थे बस 20-30 लोग, होने वाली थी फ्लॉप फिर यूं चमकी तकदीर!
Advertisement

Manoj Bajpayee Ki Satya: पहले दिन थियेटर में थे बस 20-30 लोग, होने वाली थी फ्लॉप फिर यूं चमकी तकदीर!

Satya Movie Unknown Facts: कहते हैं स्टार बनने के लिए बस एक मौका ही तो चाहिए. मनोज बाजपेयी को वो मौका मिला फिल्म सत्या से. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये फिल्म शुरुआत में फ्लॉप साबित होने वाली थी.

 

Manoj Bajpayee Ki Satya: पहले दिन थियेटर में थे बस 20-30 लोग, होने वाली थी फ्लॉप फिर यूं चमकी तकदीर!

Manoj Bajpayee Satya: शाहरुख खान से लेकर सलमान खान (Salman Khan) तक किसी को भी देख लीजिए...इनके करियर की एक ही खास बात रही कि इनकी जिंदगी में एक मौका आया जिसने इन्हें फर्श से अर्श पर बैठा दिया और साथ ही लोगों के दिलों में भी. किसी ने सच ही कहा है सही समय और सही मौका इंसान की जिंदगी बदल सकता है. सालों पहले वो मौका मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) को मिला फिल्म सत्या (satya) से. जिन्होंने उन्हें ना सिर्फ स्टार बनाया बल्कि हिंदी सिनेमा का वो दिग्गज सितारा भी बना दिया जो अब हिंदी सिनेमा के आसमान पर हमेशा ही चमकेगा. जिस फिल्म से मनोज लाइमलाइट में आए उसे अब 25 साल पूरे हो चुके हैं. 

1998 में रिलीज हुई थी फिल्म
3 जुलाई, 1998 में सत्या फिल्म रिलीज हुई जिसमें कई सितारे थे. मनोज बाजपेयी और उर्मिला मातोंडकर के अलावा शैफाली शाह, जेडी चक्रवर्ती, सौरभ शुक्ला और परेश रावल जैसे दिग्गज कलाकार भी फिल्म का हिस्सा थे. जिन्हें इनके किरदारों में खूब पसंद भी किया गया. फिल्म में सबसे ज्यादा चर्चा में रहा मनोज बाजपेयी का ही किरदार जो था भीखू म्हात्रे का. भले ही इस फिल्म को आज भी बेस्ट फिल्मों में शामिल किया जाता है. लेकिन जब ये रिलीज हुई तो फ्लॉप होने की कगार पर जा पहुंची थी.

fallback

20-30 लोग ही पहुंचे थे देखने 
रिपोर्ट्स की माने तो शुरुआत में फिल्म को देखने सिर्फ 20-30 लोग ही पहुंचे थे. वहीं शुरुआती कुछ दिन ऐसा ही सिलसिला चलता रहा जिससे फिल्म फ्लॉप होने की कगार पर आ पहुंची थी. लेकिन फिर ना जाने क्या चमत्कार हुआ कि देखते ही देखते सिनेमाघरों में भीड़ बढ़ने लगी. जिस फिल्म के फ्लॉप होने की अटकलें लगाई जा रही थीं वही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने लगी. और एक वक्त ऐसा आया कि ढाई करोड़ में बनी इस फिल्म ने 18 करोड़ से ज्यादा कमा डाले. फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हो गई और मनोज बाजपेयी जैसा सितारा बॉलीवुड को मिला.       

Trending news