Manisha Koirala: 20 साल की मनीषा को मिली थी ये सुपरहिट फिल्म ना करने की वॉर्निंग! एक हां ने यूं बदली किस्मत
Advertisement

Manisha Koirala: 20 साल की मनीषा को मिली थी ये सुपरहिट फिल्म ना करने की वॉर्निंग! एक हां ने यूं बदली किस्मत

Manisha Koirala Career: मनीषा कोईराला आज भले ही फिल्मों में ना के बराबर दिखती हों लेकिन अपने दौर की मशहूर और सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक मनीषा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. लेकिन जब वो 20 साल की थी तो एक सुपरहिट फिल्म में काम ना करने की चेतावनी उन्हें मिली थी.

मनीषा कोईराला

Manisha Koirala Life Story: सौदागर, दिल से, मन, गुप्त, महाराजा, 1942 ए लव स्टोरी जैसी शानदार फिल्मों में काम कर चुकीं मनीषा कोईराला (Manisha Koirala) का करियर शानदार रहा. हालांकि एक उम्र के बाद उनका करियर ढलान की तरफ गया तो उनकी फिल्में फ्लॉप होती चली गई और देखते ही देखते मनीषा कोईराला फिल्मी पर्दे से गायब ही हो गईं. हालांकि कार्तिक आर्यन की शहजादा और रणबीर कपूर की संजू में वो नजर आईं और उनके काम को सराहा गया. लेकिन इनकी शानदार और बेहतरीन फिल्मों में एक और नाम शामिल है और वो बॉम्बे का. जो रिलीज हुई थी 1995 में. 

सुपरहिट रही थी मनीषा कोईराला की ये फिल्म
मणिरत्नम की ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी. लोगों को ये कहानी खूब भाई और फिल्म ने एक फिल्मफेयर, नेशनल अवॉर्ड और एक इंटरनेशनल अवॉर्ड जीता था. वहीं इस फिल्म ने मनीषा कोईराला के करियर को भी नई दिशा दी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मनीषा को उस वक्त इसे ना करने की सलाह और चेतावनी दोनों मिली थी. जैसे ही उन्होंने अपने जाननेवालों को बताया कि उन्हें मणिरत्नम की फिल्म बॉम्बे में काम करने का मौका मिला है तो लोगों ने इसे ना करने की नसीहत दी थी. 

fallback

दरअसल, उस वक्त एक्ट्रेस सिर्फ 20 साल की ही थीं और उन्हें फिल्म में एक मां की भूमिका निभानी थी लिहाजा लोगों ने उन्हें सलाह दी कि इतनी कम उम्र में अगर वो मां की भूमिका निभाएंगी तो ये उनके करियर के लिए ठीक नहीं होगा. हालांकि फिल्म के सिनेमेटोग्राफर अशोक मेहता ने मनीषा का मन बदलने का काम किया. उन्होंने रियलाइज करवाया कि ये फिल्म कितनी अहम है और इसे ना कहकर मनीषा एक बड़ा मौका गंवा देंगी. लिहाजा मनीषा इस रोल को करने के लिए राजी हो गईं और जो बात अशोक मेहता ने कही थी वो एक दम सही साबित हुई. बॉम्बे ने मनीषा को सुपरस्टार बना दिया.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे
   
 

Trending news