Lata Mangeshkar: अपने ही गाने सुनने से था परहेज, अगले जन्म के लिए थी ये ख्वाहिश! 'लता दी' की इस कहानी से होंगे हैरान
Advertisement

Lata Mangeshkar: अपने ही गाने सुनने से था परहेज, अगले जन्म के लिए थी ये ख्वाहिश! 'लता दी' की इस कहानी से होंगे हैरान

Lata Mangeshkar Death Anniversary: हिंदी सिनेमा जगत को कई शानदार गाने देने वालीं भारतीय स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को इस दुनिया से अलविदा लिए एक पूरा साल हो गया है. ऐसे मौके पर लता दी की जिंदगी के कुछ अनकहे किस्से यहां बताए गए हैं...

लता मंगेशकर

Lata Mangeshkar Old Songs: भारतीय स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की दुनियाभर में पहचान थी. लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Songs) ने अपनी आवाज से लाखों नहीं करोड़ों दिलों में जगह बनाई थी. लता जी (Lata Mangeshkar Evergreen Songs) की जिंदगी के बारे में कई ऐसे किस्से हैं जो आजतक उनकी गायकी के कायलों तक नहीं पहुंचे हैं. उन्हीं में से एक किस्सा है कि लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Old Songs) अपने गाने कभी सुनना पसंद नहीं करती थीं. यही नहीं लता जी (Lata Mangeshkar Death Anniversary) अगले जन्म में सिंगर बनने की बिल्कुल भी ख्वाहिश नहीं रखती थीं. 

अगले जन्म को लेकर Lata Mangeshkar की क्या थी ख्वाहिश? 

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Last Song) की आवाज के करोड़ों दीवाने थे. संगीत में रुचि रखने वाले कई लोग उन्हीं की तरह बनने का सपना लेकर जी रहे थे लेकिन लता जी अपने गाने सुनना पसंद नहीं करती थीं. लता जी (Lata Mangeshkar Interview) ने एक इंटरव्यू में तो साफ यह भी कह दिया था कि अगर उन्हें मौका मिला तो वह लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Songs) नहीं बनेंगी. लता जी ने कारण बताते हुए कहा लोगों ने मेरी शौहरत देखी है लेकिन इसके पीछे का दर्द सिर्फ मैं जानती हूं. 

Lata Mangeshkar ने दिए कई एवरग्रीन गाने 

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Bollywood) ने हिंदी सिनेमा जगत को अपनी आवाज के वो अनमोल रत्न दिए हैं जिनका मोल लगाना असंभव है. लता जी ने गातारहे मेरा दिल, तस्वीर मेरे दिल में, आपकी  नजरों ने समझा प्यार के काबिल, होठों पर ऐसी बात जैस अनगिनत सदाबहार गाने दिए हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news