Kartik Aryan Film: जिसने जिंदगी के आगे घुटने टेकने से किया इंकार वह है चंदू चैंपियन, आप भी जानिए कौन है वो
Advertisement
trendingNow11767376

Kartik Aryan Film: जिसने जिंदगी के आगे घुटने टेकने से किया इंकार वह है चंदू चैंपियन, आप भी जानिए कौन है वो

Chandu Champion: अगर सब कुछ तय कैलेंडर के हिसाब से हुआ तो कार्तिक आर्यन अगले साल तीन बड़ी फिल्मों में नजर आएंगे. भूल भुलैया 3 और आशिकी 3 की घोषणा तो पहले ही हो चुकी थी. अब कार्तिक की नई फिल्म चंदू चैंपियन का अनाउंसमेंट हुआ है. यह बायोपिक है. जानिए कौन है चंदू चैंपियन...

 

Kartik Aryan Film: जिसने जिंदगी के आगे घुटने टेकने से किया इंकार वह है चंदू चैंपियन, आप भी जानिए कौन है वो

Kartik Aryan Next Film: सत्यप्रेम की कथा (Satyaprem Ki Katha) के बाद कार्तिक आर्यन एक बार फिर सुर्खियों में हैं. कार्तिक (Kartik Aryan) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर फिल्म ने जिस तरह से गुरुवार को स्टार्ट किया, उससे यही अनुमान है कि फिल्म पहले हफ्ते में 50 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लेगी. यह फिल्म ट्रेड के लिए राहत की बात है. इन्हीं सुर्खियों की बीच कार्तिक आर्यन की एक और नई फिल्म की घोषणा हो गई है. चंदू चैंपियन (Chandu Champion). कहा गया है कि यह रीयल लाइफ स्टोरी (Real Life Story) एक बायोपिक (Biopic) होगी. इसके बाद से हर कोई जानने को उत्सुक था कि यह किसकी बायोपिक है.

ये है प्यार का नाम
जूम टीवी डिजिटल के अनुसार निर्देशक कबीर खान (Director Kabir Khan) की इस स्पोर्ट्स ड्रामा (Sports Drama) भारत के पहले पैरालंपिक चैंपियन मुरलीकांत पेटकर की कहानी है. उन्होंने 1972 के हाइडलबर्ग (जर्मनी) पैरालंपिक (दिव्यांगों के ओलंपिक खेल) में भारत के लिए पहला गोल्ड मैडल जीता था. इसमें उन्होंने 50 मीटर की फ्रीस्टाइल तैराकी में विश्व रिकॉर्ड भी बनाया था. उन्हें ही उनके नजदीकी प्यार से चंदू चैंपियन कहकर बुलाते हैं. पेटकर ने कई विश्व रिकॉर्ड बनाए और उन्हें 2018 में भारत सरकार ने पद्म श्री (Padma Shree) से सम्मानित किया. मुरलीकांत पेटकर का जन्म 1 नवंबर, 1944 को सांगली (महाराष्ट्र) में हुआ था. वह भारतीय सेना (Indian Army) में इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स (ईएमई) कोर में क्राफ्ट्समैन रैंक के जवान थे. 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में उन्हें नौ गोलियां लगी और इसके बाद वे चल पाने में नाकाम हो गए. मुरलीकांत पेटकर आज तक भारत के लिए खेलों में 127 स्वर्ण पदक जीत चुके हैं.

एक नया अवतार
निर्मात साजिद नाडियाडवाला यह फिल्म अगले साल ईद के मौके पर, 14 जून रिलीज करेंगे. चंदू चैंपियन में कार्तिक आर्यन एक नए अवतार में दिखाई देंगे. जिसके लिए वह कड़ी मेहनत की तैयारी कर रहे हैं. कार्तिक के फैन्स उनकी इस फिल्म के अनाउंसमेंट से उत्साहित हैं. माना जा रहा है कि यह फिल्म कार्तिक को नई पीढ़ी के एक्टरों के बीच एक नई ऊंचाई पर ले जाकर खड़ा कर देगी. फिल्म के अनाउंसमेंट के साथ रिलीज पोस्टर पर लिखा गया हैः एक ऐसे शख्स की सच्ची कहानी जिसने घुटने टेकने से इनकार कर दिया. चंदू चैंपियन में कार्तिक के साथ श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) के नाम की भी चर्चा है. सत्यप्रेम की कथा के बाद कार्तिक की भूलभुलैया 3 (Bhool Bhulaiyaa 3) और आशिकी 3 (Aashiqui 3) भी अनाउंस हो चुकी हैं. ये फिल्में भी अगले साल रिलीज होंगी.

 

Trending news