Karan Johar: करण जौहर को लाइफ में हुआ दो बार एकतरफा प्यार, इस एक्ट्रेस का नाम तो उन्होंने खुद बताया!
Advertisement
trendingNow11800420

Karan Johar: करण जौहर को लाइफ में हुआ दो बार एकतरफा प्यार, इस एक्ट्रेस का नाम तो उन्होंने खुद बताया!

Karan Johar Autobiography: आज करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani) रिलीज हुई है. उनकी पिछली फिल्मों की तरह यह भी रोमांटिक सिनेमा है. करण जौहर ने भले ही शादी नहीं की परंतु वह अपनी ऑटोबायोग्राफी में यह स्वीकार करके सबको चौंका चुके हैं कि उन्होंने जीवन में दो बार एकतरफा प्यार हुआ. जानिए...

 

Karan Johar: करण जौहर को लाइफ में हुआ दो बार एकतरफा प्यार, इस एक्ट्रेस का नाम तो उन्होंने खुद बताया!

Bollywood Legends: कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना से लेकर स्टूडेंट ऑफ द ईयर, ऐ दिल है मुश्किल और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani) जैसी फिल्में बनाने वाले करण जौहर (Karan Johar) का आज भले ही कोई लाइफ पार्टनर नहीं है. उन्होंने शादी नहीं की है. परंतु सच यह है कि उन्हें अपनी जिंदगी में दो बार प्यार हुआ. मगर यह प्यार एकतरफा था. खुद उन्होंने अपनी आत्मकथा एन अनसूटेबल बॉय (An Unsuitable Boy) में इसका जिक्र किया है. उन्होंने बताया है कि मुझे जिंदगी में दो बार एक तरफा प्यार हुआ. पहला प्यार जब में 20 पार कर चुका था और दूसरा प्यार तब हुआ, जब 30 पार कर लिया था.

लिया दवाओं का सहारा
करण जौहर ने किताब में लिखा है कि दोनों बार मुझे प्यार नहीं मिला, लेकिन यह बहुत चोट पहुंचाने वाला था. उन्होंने स्वीकार किया है कि दूसरी बार जब प्यार में चोट पहुंची तो वह बहुत तकलीफ देने वाली थी. करण के अनुसार इस बार उन्हें हालात से उबरने के लिए न केवल मनोचिकित्सक के पास जाना पड़ा बल्कि मुझे कुछ समय तक दवाओं पर भी रहना पड़ा. रोमांटिक फिल्में लिखने-बनाने वाले करण जौहर अक्सर अपनी फिल्मों तथा कॉफी शो में प्यार पर बहुत बातें करते हैं. वैसे रोचक बात यह भी है कि पर्सनल लाइफ पर खामोश रहने वाले करण ने एक मौके पर उस एक्ट्रेस का नाम स्वीकार किया था, जिससे उन्हें प्यार हुआ.

ऑफर की पहली फिल्म
करण जौहर बॉलीवुड को लव की इंडस्ट्री मानते हैं. वह कह चुके हैं कि यहां अक्सर लोग साथ में काम करते हुए प्यार में पड़ जाते हैं. उनका कहना है कि उन्होंने अपनी फिल्म के सेट पर कभी किसी पर इस बात की रोक नहीं लगाई कि प्यार न करें. प्यार को लेकर बेहद खुली सोच रखने वाले करण जौहर ने एक बार खुलासा किया था कि उन्हें ट्विंकल खन्ना से प्यार हो गया था. उल्लेखनीय है कि करण और ट्विंकल बचपन से दोस्त हैं. दोनों एक ही बोर्डिंग स्कूल में भी गए और उनके बीच आज भी बहुत अच्छा रिश्ता है. 2015 में ट्विंकल खन्ना की किताब, मिसेज फनीबोन्स के लॉन्च के दौरान, करण जौहर ने मंच से कहा था कि अपने जीवन में पहला और एकमात्र प्यार तुमसे हुआ था. उन्होंने यह भी राज खोला कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म कुछ कुछ होता है में टीना की भूमिका सबसे पहले ट्विंकल को ऑफर की थी. बाद में उन्होंने अपने शो कॉफी विद करण में भी कहा था कि उन्हें लगता है कि वह कुछ समय के लिए ट्विंकल खन्ना से प्यार करते थे. लेकिन ट्विंकल ने प्यार ठुकरा दिया.

 

Trending news