Animal Cruelty: जॉन के बाद इस एक्ट्रेस ने लगाई पीएम से अनोखी गुहार, क्या आप भी देंगे उनका साथ
Advertisement
trendingNow11798784

Animal Cruelty: जॉन के बाद इस एक्ट्रेस ने लगाई पीएम से अनोखी गुहार, क्या आप भी देंगे उनका साथ

John Abraham: बॉलीवुड सितारे फिल्मों के साथ कई सामाजिक काम भी करते हैं. कुछ सितारे जानवरों को लेकर बहुत संवेदनशील हैं. इन्हीं में जॉन अब्राहम और अदा शर्मा (Adah Sharma) का नाम शामिल है. दोनों ने संसद के मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) में पशुओं के विरुद्ध होने वाली हिंसा पर विधेयक पास करने की अपील की है. जानिए और क्या कहा है उन्होंने...

 

Animal Cruelty: जॉन के बाद इस एक्ट्रेस ने लगाई पीएम से अनोखी गुहार, क्या आप भी देंगे उनका साथ

Adah Sharma: बॉलीवुड के तमाम सितारों के घर पालतू जानवर हैं. कई पेटा (PETA) जैसी संस्थाओं से जुड़कर भी जानवरों के संरक्षण और पशु-अधिकारों के लिए काम करते हैं. लेकिन बीते दस दिन में दो सितारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सड़कों पर घूमने वाले बेघर-जानवरों को तथा वन्य पशुओं की रक्षा के लिए गुहार लगाई है. पहले बॉलीवुड स्टार जॉन अब्राहम ने वीडियो (John Abraham Video) जारी करके प्रधानमंत्री से अपील की थी. अब पिछले दिनों द केरल स्टोरी (The Kerala Story) से सुर्खियां बटोरने वाली अदा शर्मा ने ट्विटर पर नरेंद्र मोदी से आवारा जानवरों के लिए अपील की है. जॉन और अदा दोनों ही पशु प्रेमी हैं.

सिर्फ 50 रुपये जुर्माना
जॉन अब्राहम ने हाल में शुरू हुए संसद सत्र (Parliament Monsoon Session) के दौरान सभी सांसदों समेत प्रधानमंत्री से अपील की कि वह इस सत्र में जानवरों के प्रति क्रूरता से संबंधित विधेयक लाकर उसे पारित करें. जॉन ने कहा कि किसी घोड़े की जान लेने की, किसी पप्पी पर एसिड फेंकने की या किसी चिड़िया को पत्थर मारने की सजा सिर्फ 50 रुपये की पेनल्टी! जॉन ने कहा कि अब बहुत हो गया है. भारत को अपनी जमीन पर रहने वाले जानवरों को सुरक्षित करने बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा जानवरों के प्रति होने वाली हिंसा का हमारी समाज में होने वाले अपराधों तथा लोगों की सुरक्षा से संबंध है. उन्होंने अपना वीडियो देखने वालों से अपील की वे लोग इस संबंध में प्रधानमंत्री को लिखें.

सिर्फ इतनी जान की कीमत
जॉन के बाद अदा शर्मा ने भी ट्विटर पर प्रधानमंत्री से जानवरों के संरक्षण का बिल संसद में लाने की अपील की. अदा को अक्सर सोशल मीडिया में हाथी, कुत्ते-बिल्लियों और अन्य जानवरों के साथ वीडियो शेयर करते देखा गया है. अदा शुद्ध शाकाहारी और पेटा की ब्रांड एंबेसडर (PETA Ambassador) भी हैं. उन्होंने ट्विटर पर अपील की कि कृपया जानवरों की आवाजें सुनें. उन्हें भी हमारी तरह दर्द महसूस होता है. उन्होंने मानसून सत्र में पशु क्रूरता निवारण संशोधन विधेयक लाने की अपील है. अदा ने कहा कि क्या एक मासूम जानवर की जान की कीमत 50 रूपये है? उन्होंने कहा कि जब किसी अपराध के लिए जुर्माना बड़ी रकम हो तो लोग उसे करने से पहले दो बार सोचते हैं या झिझकते हैं.

Trending news