OTT: इस ओटीटी पर आप देख सकते हैं दुनिया के सबसे खतरनाक जेल, आ रहा है सातवां सीजन
Advertisement
trendingNow11832137

OTT: इस ओटीटी पर आप देख सकते हैं दुनिया के सबसे खतरनाक जेल, आ रहा है सातवां सीजन

World’s Toughest Prisons: दुनिया के सबसे खतरनाक जेलों के बारे में अगर आप जानना चाहते हैं तो ओटीटी पर अब यह भी उपलब्ध है. इनसाइड द वर्ल्ड्स टफेस्ट प्रिजन्स नाम की यह लोकप्रिय सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है. इसके छह सीजन आ चुके हैं. सातवां भी आने के लिए तैयार है...

 

OTT: इस ओटीटी पर आप देख सकते हैं दुनिया के सबसे खतरनाक जेल, आ रहा है सातवां सीजन

Netflix Documentary: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के साथ भारत में दिलचस्प डॉक्युमेंट्री फिल्में देखने का चलन बढ़ रहा है. इस ओटीटी पर रोचक विषयों पर ऐसी फिल्में आती हैं. नेटफ्लिक्स पर दुनिया के बेहद सख्त जेलों की सीरीज मौजूद है और हाल ही में इस ओटीटी ने अपनी बहुप्रशंसित डॉक्यूमेंट्री सीरीज इनसाइड द वर्ल्ड्स टफेस्ट प्रिजन्स के नए सीजन का पहला ट्रेलर जारी किया है. सीरीज के सीजन 7 का प्रीमियर 15 सितंबर होगा. दुनिया भर में यह सीजन तब देखने के लिए उपलब्ध होगा. भारत में भी इसे देखा जा सकेगा. इस सीरीज में दुनिया की उन अलग-अलग जेलों की जानकारी देखी जा सकती है, जहां रहना कैदियों के लिए बहुत कठिन है. 

सलाखों के पीछे जिंदगी
नए इनसाइड द वर्ल्ड्स टफेस्ट प्रिजन्स सीजन 7 के प्रेजेंटर के रूप में राफेल रोवे वापस आ गए हैं. असल में राफेल रोवे खुद एक पूर्व कैदी हैं और वह जानते हैं कि सलाखों के पीछे का जीवन कैसा होता है. पिछले सीजन में उन्होंने फिनलैंड, चेक गणराज्य, इंडोनेशिया और सोलोमन द्वीप समूह की कुछ सबसे खराब और कठिन जेलों को दुनिया के सामने रखा है. नए सीजन का ट्रेलर में राफेल रोवे एक नए जेल में कैदियों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं. इन कैदियों में कुछ खूंखार अपराधी और निर्दयी हत्यारे भी शामिल हैं.

खुल जाएंगी आंखें
इनसाइड द वर्ल्ड्स टफेस्ट प्रिजन्स सीजन 7 के ट्रेलर बताता है कि ऐसी जेलों में कैदियों के लिए जीवन कितना कठिन हो सकता है. खासकर जब उन जेलों के लिए सरकारों को पास कोई आर्थिक योजना नहीं होती है और वहा संसाधनों की कमी होती है. ट्रेलर में नजर आने वाली तस्वीरें रूह कंपा देने वाली हैं. साथ ही कैदियों के संग आमने-सामने की बातचीत आंखें खोल देने वाली है. यह सीरीज जेल व्यवस्था को गार्डों के नजरिए से भी देखती है. यह कैदियों की जीवन के हालात पर भी प्रकाश डालती है. इनसाइड द वर्ल्ड्स टफेस्ट प्रिजन्स का निर्माण लंदन स्थित एम्पोरियम प्रोडक्शंस ने किया है. पिछले छह सीजन बहुत लोकप्रिय रहे हैं. पांचवें सीजन को छोड़कर हर सीजन में दुनिया की चार-चार जेलों को दिखाया और वहां के हालात के बारे में बताया गया है. पांचवें सीजन में तीन जेलों की जानकारियां हैं.

Trending news