Harry Potter Actor Died: नहीं रहे ‘प्रोफेसर डंबलडोर’, ये बीमारी बनी मौत की वजह
Advertisement
trendingNow11891988

Harry Potter Actor Died: नहीं रहे ‘प्रोफेसर डंबलडोर’, ये बीमारी बनी मौत की वजह

Actor Sir Michael Gambon Died: हैरी पॉटर के एक्टर सर माइकल गैंबोन का 82 साल की उम्र में बीमारी से जूझते हुए निधन हो गया. उन्होंने इस फिल्म सीरीज में पॉपुलर कैरेक्टर प्रोफेसर डंबलडोर को निभाया था.

Harry Potter Actor Died: नहीं रहे ‘प्रोफेसर डंबलडोर’, ये बीमारी बनी मौत की वजह

Sir Michael Gambon No More: अगर आप 80 और 90 के दशक की पैदाइश हैं तो फिर हैरी पॉटर की जादुई दुनिया से वाकिफ जरूर होंगे. इस सीरीज को बच्चों से लेकर बड़ों तक न देखा और पसंद किया. अब इसी फिल्म के एक कलाकार के निधन की खबर ने सभी को दुखी कर दिया है. पॉपुलर फिल्म सीरीज हैरी पॉटर (Harry Potter) के प्रोफेसर डंबलडोर अब नहीं रहे. इस पॉपुलर कैरेक्टर को एक्टर सर माइकल गैंबोन ने निभाया था लेकिन 82 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. 

इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर कर उनके निधन की खबर को सार्वजनिक किया गया. रिपोर्ट्स की माने तो उनकी पत्नी लडी गैंबोन और बेटे फर्गस ने इसकी जानकारी देते हुए अपने दुख का इजहार भी किया. वहीं उनकी मौत की वजह की बात करें तो ये निमोनिया बताया जा रहा है. खबर है कि सर माइकल गैंबोन निमोनिया से पीड़ित थे इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें वक्त रहते संभालने की काफी कोशिश हुई लेकिन ये मुमकिन हो ना सका और 82 की उम्र मं उन्होंने दम तोड़ दिया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by michael gambon (@gambonmichael)

हैरी पॉटर में कई सालों तक शानदार अभिनय करने के अलावा माइकल गैंबोन एक थियेटर आर्टिस्ट भी रहे. फिल्मों के अलावा वो थियेटर से भी जुड़े रहे. हां ये बात और है कि खूब बेहतरीन अभिनय के बावजूद हैरी पॉटर के लिए ही उन्हें सबसे ज्यादा याद किया जाता है जिसमे वो प्रोफेयर डंबलडोर के किरदार में दिखे और लोगों ने उन्हें खूब प्यार भी दिया.   

1997 में हुई थी सीरीज की शुरुआत
हैरी पॉटर एक मूवी सीरीज है जिसका आगाज हुआ था 1997 में. जब हैरी पॉटर-पारस पत्थर को रिलीज किया गया. ये सफल रही और इसे इतना प्यार मिला कि इसके बाद 1998, 1999, 2000, 2003, 2005, 2007 में इसके अलग-अलग पार्ट रिलीज हुए. अब तक इसके 7 सीजन आ चुके हैं.     

Trending news