कभी था इंडस्ट्री का हैंडसम-चार्मिंग हीरो, फिर एक गलती से दांव पर लगा करियर, बढ़े वजन के बाद पहचानना हो गया था मुश्किल
Advertisement

कभी था इंडस्ट्री का हैंडसम-चार्मिंग हीरो, फिर एक गलती से दांव पर लगा करियर, बढ़े वजन के बाद पहचानना हो गया था मुश्किल

Fardeen Khan Career:1998 में जब फरदीन खान ने डेब्यू किया तो उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके गुड लुक्स के चर्चे भी खूब हुए थे. लेकिन धीरे-धीरे इनका करियर संवरने के बजाय ढलान की तरफ जाता रहा और आज आलम ये है कि वो फिल्मी पर्दे से पूरी तरह दूर हैं.

कभी था इंडस्ट्री का हैंडसम-चार्मिंग हीरो, फिर एक गलती से दांव पर लगा करियर, बढ़े वजन के बाद पहचानना हो गया था मुश्किल

Fardeen Khan Flop Career: बॉलीवुड में हैंडसम, चार्मिंग और गुड लुकिंग हीरो की बात हो तो आज भी फरदीन खान का जिक्र आ ही जाता है. जबरदस्त शुरुआत करने वाले फरदीन खान ने अपने करियर में यूं तो कई शानदार फिल्मों में काम किया. इसके बावजूद इनका करियर बढ़ने के बजाय ढलान की तरफ जाता रहा और एक वक्त ऐसा आया कि फरदीन ने पूरी तरह सिल्वर स्क्रीन से दूरी बना ली. 11 साल के करियर में कई यादगार फिल्मों में नजर आने के बाद भी फरदीन टॉप एक्टर ना बन सके. 

12 सालों से पर्दे से हैं दूर 
1998 में प्रेम अगन फिल्म से फरदीन खान ने डेब्यू किया तो उनके गुड लुक्स की लड़कियां दीवानी हो उठीं. एक्ट्रेस के बीच भी उनके चर्चे तब खूब होते थे. लिहाजा उन्हें अच्छी स्क्रिप्ट्स ऑफर होने लगीं. जंगल, प्यार तूने क्या किया, ओम जय जगदीश,भूत, जानशीं, नो एंट्री, हे बेबी जैसी कई फिल्मों में वो दिखे. लेकिन खास बात ये थी कि कुछ समय के बाद उन्हें मल्टीस्टारर फिल्में ऑफर होने लगी थीं 2011 तक वो फिल्मों में नजर आते रहे लेकिन फिर उसके बाद वो पूरी तरह स्क्रीन से गायब हो गए. 

fallback

एक गलती से तबाह हुआ करियर   
कहा जाता है कि फरदीन खान की एक गलती ने उनका सारा करियर तबाह कर दिया था. बात 2001 की है जब फरदीन के एक्टिंग करियर का आगाज हुआ ही था. तभी उनका नाम ड्रग्स केस में फंस गया. भले ही वो इसमें छूट गए लेकिन कहा जाता है कि इसका असर उनक करियर पर जरूर पड़ा. और इसलिए उनसे बेहतरीन डायरेक्टर और मेकर्स दूरी बनाने लगे थे. पिछले 12 सालों से वो किसी फिल्म में नहीं दिखे हैं. वहीं एक्टिंग छोड़ने के बाद फरदीन खान का वजन भी काफी बढ़ गया था जिसके चलते उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था. वहीं अब खबर है कि वो अपने करियर की दूसरी पारी का आगाज करने को तैयार हैं. उन्होंने खुद का वजन भी काफी घटा लिया है और वो पुराने अवतान में लौट आए हैं.    

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news