5 मिनट में लिखा, 5 सेकेंड में हुआ कंपोज...हर जुबां पर छा जाने वाला 'एक लड़की को देखा' कुछ ऐसा हुआ था तैयार
Advertisement
trendingNow12289947

5 मिनट में लिखा, 5 सेकेंड में हुआ कंपोज...हर जुबां पर छा जाने वाला 'एक लड़की को देखा' कुछ ऐसा हुआ था तैयार

Farah Khan Interview: फेमस कोरियोग्राफर और फिल्ममेकर फराह खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है. जहां फराह खान ने बताया कि आइकॉनिक सॉन्ग 'एक लड़की को देखा' महज 5 मिनट में लिखा गया था. और 5 सेकेंड में कंपोज भी कर लिया गया था.

 

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा अनिल कपूर और मनीषा कोइराला

Anil Kapoor and Manisha Koirala Movie: 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा...' ये गाना आज भी लोगों के दिलों-दिमाग में ताजा है. अनिल कपूर (Anil Kapoor.) और मनीषा कोइराला की फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' का आइकॉनिक सॉन्ग एक समय पर जुबां-जुबां पर छाया रहता था. लेकिन क्या आप जानते हैं 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' आइकॉनिक सॉन्ग महज 5 मिनट में लिखा गया था. जी हां...ऐसा हम नहीं, बल्कि फेमस फिल्ममेकर और कोरियोग्राफर फराह खान ने एक इंटरव्यू में कहा है. फराह खान का कहना है कि आइकॉनिक गाना जावेद अख्तर ने 5 मिनट में लिखा था. 

5 मिनट में लिखा गया था 'एक लड़की को देखा...'

फराह खान (Farah Khan) ने हाल ही में रेडियो नशा को इंटरव्यू दिया है. जहां फिल्ममेकर ने '1942: ए लव स्टोरी' के सुपरहिट सॉन्ग एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा का जिक्र किया है. फराह ने कहा- "जावेद अंकल एक खाली पेपर के साथ अंदर आए. उन्होंने कुछ लिखा नहीं था. वह भूल गए थे. वह ऐसा हमेशा ही करते थे. वो होमवर्क करते नहीं थे." फराह ने कहा, "जब आए तो उन्होंने कहा- 'अच्छा  क्या है, फिर से बताओ.' जहां उन्होंने अनिल कपूर और मनीषा कोइराला के सीक्वेंस के बारे में बताया गया. सीक्वेंस सुनने के बाद उन्होंने अपने असिस्टेंट को बुलाया और उसे कहा- 'अच्छा लिखो' और फिर एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, जैसे खिलता गुलाब...और बिना रुके वह बोलते गए. हमने बेस्ट ले लिए और उन्होंने तुरंत पेपर दे दिया और कहा- यह लो हो गया गाना." 

200 करोड़ रुपये भी दें तो नहीं करूंगा संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल', इस एक्टर ने दिया बड़ा बयान

5 सेकेंड में ही कंपोज हो गया था गाना!

फराह खान (Farah Khan News) ने इंटरव्यू में कहा- 'जब मैं सोचती हूं कि जावेद अंकल ने पांच मिनट में लिरिक्स लिख दिए, तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं.' साथ ही फराह खान ने बताया- 'और दादा (आरडी बरमन) ने म्यूजिक पांच सेकेंड में कंपोज कर दिया था. बेस्ट चीजें ऐसे बनती हैं.' बता दें, 1942: ए लव स्टोरी में अनिल कपूर और मनीषा कोइराला ने लीड रोल निभाया था.  

झील-सी आंखें, कमाल हैं अदाएं...ब्लैक ड्रेस में Ananya Panday को देख उतारने लगेंगे बलाएं

Trending news