जब 'मोहब्बतें' के सेट पर इस एक्ट्रेस को देख रो पड़ीं Farah Khan, इस वजह से नहीं थम रहे थे आंसू
Advertisement

जब 'मोहब्बतें' के सेट पर इस एक्ट्रेस को देख रो पड़ीं Farah Khan, इस वजह से नहीं थम रहे थे आंसू

Farah Khan Life Facts: हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में फराह ने बताया कि वे हेलेन के साथ काम करने के दौरान बेहद भावुक हो गईं थी क्योंकि वह बचपन के दिनों से ही उन्हें अपना रोल मॉडल मानती थीं.

जब 'मोहब्बतें' के सेट पर इस एक्ट्रेस को देख रो पड़ीं Farah Khan, इस वजह से नहीं थम रहे थे आंसू

Farah Khan Cried while shooting for Mohabbatein: फिल्ममेकर-कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) ने हाल ही में उस समय को याद किया जब उन्हें साल 2000 में रिलीज हुई  हिट फिल्म ‘मोहब्बतें’ में एक डांस नंबर की शूटिंग के दौरान पहली बार हेलेन (Helen)  के साथ काम करने का मौका मिला था. फिल्म ‘मोहब्बतें’ में शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) और हेलेन पर सॉन्ग ‘आंखें खुली हों या हों बंद’ फिल्माया गया था. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में फराह ने बताया कि वे हेलेन के साथ काम करने के दौरान बेहद भावुक हो गईं थी क्योंकि वह बचपन के दिनों से ही उन्हें अपना रोल मॉडल मानती थीं.

बचपन में हेलेन के गानों पर करतीं थीं डांस 

फराह ने बताया कि, ‘जब मैं छोटी थी, मेरी उम्र पांच या छह साल के बीच थी, तब मैं अपने घर की टेबल पर चढ़ जाया करती थी और हेलेन के गानों पर डांस करती थी, यहां तक कि जब कोई मेरे घर आता तो मेरे माता-पिता मुझसे गेस्ट के सामने  हेलेन के गानों पर डांस करने को कहते थे’. फराह कहती हैं कि ‘मोहब्बतें’ में हेलेन जी जब डांस नंबर की प्रैक्टिस कर रहीं थीं तब मैं एक कोने में खड़ी होकर रो रही थी क्योंकि मुझे मेरे बचपन की रोले मॉडल के साथ काम करने का मौका मिल गया था.

700 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं हेलेन 

हेलेन अपने समय की पॉपुलर डांसर्स में से एक हैं उन्होंने 700 से अधिक फिल्मों में काम किया है. वहीं,  2009 में भारत सरकार द्वारा उन्हें पद्म श्री से सम्मानित भी किया जा चुका है.हेलेन ने 1951 में आई फिल्म ‘आवारा’ में एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थीं. वहीं, साल 1958 में रिलीज हुई फिल्म ‘हावड़ा ब्रिज’ के सॉन्ग ‘मेरा नाम चिन चिन चू’ से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली थी.

Trending news