हीरो ने लड़की बनकर कराया फिल्म को हिट, कम बजट कमाया खूब पैसा
Advertisement

हीरो ने लड़की बनकर कराया फिल्म को हिट, कम बजट कमाया खूब पैसा

Low Budget Hit Movie: आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे स्टारर ड्रीम 'गर्ल 2' एक हिट फिल्म है. 2023 की शानदार रिलीज फिल्मों में से एक 'ड्रीम गर्ल 2' छोटे बजट की बॉक्स-ऑफिस ब्लॉकबस्टर की लिस्ट में शामिल होने वाली एक और फिल्म बनी थी. 

 

आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे स्टारर ड्रीम 'गर्ल 2' एक हिट फिल्म है.

Low Budget Hit Movie: पिछले साल कई सफल फिल्मों के साथ हिंदी फिल्म  इंडस्ट्री के लिए माहौल बदल गया है. पिछला साल फिल्मों के लिहाज से बॉलीवुड के लिए काफी शानदार रहा. साल की शुरुआत शाहरुख खान की 'पठान' की सफलता के साथ रणबीर कपूर की 'एनिमल' के ब्लॉकबस्टर होने के साथ खत्म हुई. इस बीच बीते साल में कई फिल्में आईं, सुपर हिट रहीं. इन सबके बीच कई ऐसी भी फिल्में भी आईं, जो कम बजट के बावजूद ना केवल फैन्स का दिल जीतने में कामयाब रही, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी धाक जमाकर गईं. ऐसी है एक फिल्म राज शांडिल्य निर्देशित 'ड्रीम गर्ल 2' (Dream Girl 2) रही, जिसने कम बजट में मोटी कमाई की.

कई सारी ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज शांडिल्य द्वारा निर्देशित कॉमेडी-ड्रामा 'ड्रीम गर्ल 2'  35 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी. कथित तौर पर इस फिल्म ने दुनिया भर में लगभग 140 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म में आयुष्मान खुराना (Ayushmaan Khurrana), अनन्या पांडे (Ananya Pandey), परेश रावल, अन्नू कपूर, विजय राज, राजपाल यादव, मनजोत सिंह, सीमा पाहवा और अभिषेक बनर्जी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

फिल्म 'ड्रीम गर्ल' का सीक्वल है यह फिल्म 
'ड्रीम गर्ल 2' 2019 की फिल्म 'ड्रीम गर्ल' (Dream Girl) का सीक्वल है. फिल्म के दोनों ही पार्ट में आयुष्मान खुराना ने मुख्य भूमिका निभाई है और पूजा का किरदार निभाया है. फिल्म के पहले पार्ट में नुरसत भरुचा मुख्य भूमिका में थीं तो वहीं दूसरे पार्ट में अनन्या पांडे आयुष्मान खुराना के अपोजिट नजर आईं.  फिल्म की सफलता पर आयुष्मान खुराना ने कहा था, ''मिड बजट और छोटे बजट की फिल्में भी सफलतापूर्वक चल रही हैं. पहले लोगों को लगता था कि केवल बड़े बजट की फिल्में ही चलेंगी.''

'जवान' और 'गदर 2' के बीच आई थी 'ड्रीम गर्ल'
'ड्रीम गर्ल 2'  ने शाहरुख खान की 'जवान' और सनी देओल की 'गदर 2' के बीच एंट्री मारी और फिर भी अपनी जगह बना ली. यही 'ड्रीम गर्ल 2' की सबसे बड़ी जीत रही. 'ड्रीम गर्ल 2' में आयुष्मान खुराना अनन्या पांडे के किरदार परी के साथ मथुरा की गलियों में रोमांस करते नजर आए थे. फिल्म की कहानी और कलाकारों के अभिनय और कॉमिक टाइमिंग के साथ फिल्म के गाने भी लोगों को खूब पसंद आए थे.

Trending news