Doctor G: आयुष्मान की फिल्म के मेकर्स ने सेंसर के सुझाव मानने से किया इंकार, सिर्फ एडल्ट देख पाएंगे फिल्म
Advertisement
trendingNow11392346

Doctor G: आयुष्मान की फिल्म के मेकर्स ने सेंसर के सुझाव मानने से किया इंकार, सिर्फ एडल्ट देख पाएंगे फिल्म

Gynecologist Doctor: आयुष्मान खुराना के फैन्स की संख्या बड़ी है. हर आयुवर्ग में उन्हें चाहने वाले हैं. इसलिए इस सितारे के लिए यह न्यूज बैड है कि शुक्रवार को रिलीज हो रही उनकी फिल्म को सेंसर बोर्ड ने ए सर्टिफिकेट दिया है. ऐसे में अब केवल वयस्क ही उनकी फिल्म डॉक्टर जी को देख पाएंगे.

 

Doctor G: आयुष्मान की फिल्म के मेकर्स ने सेंसर के सुझाव मानने से किया इंकार, सिर्फ एडल्ट देख पाएंगे फिल्म

Ayushmann Khurrana New Film: विक्की डोनर जैसे बोल्ड कंटेंट वाली फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले आयुष्मान खुराना के करियर में जो नहीं हुआ था, वह अब हो गया है. इस साल आयुष्मान को बॉलीवुड में 10 साल पूरे हो रहे हैं और फिल्म अनेक के बाद 2022 में उनकी एक और फिल्म रिलीज को तैयार है. इस शुक्रवार को उनकी फिल्म डॉक्टर जी सिनेमाघरों में आ रही है और यह पहला मौका है, जब आयुष्मान की फिल्म देखने के लिए 18 साल से कम उम्र के दर्शक हॉल में नहीं जा सकेंगे. डॉक्टर जी को सेंसर बोर्ड ने ए प्रमाणपत्र दिया है यानी यह फिल्म सिर्फ वयस्कों के लिए है.

कुछ सीन और कुछ डायलॉग
असल में पिछले हफ्ते सेंसर बोर्ड की कमेटी ने फिल्म देखते हुए निर्माता-निर्देशकों से कहा कि वह अगर यू/ए प्रमाणपत्र चाहते हैं तो उन्हें कुछ दृश्यों तथा संवादों को फिल्म से हटाना पड़ेगा. मगर फिल्म का विषय और उसमें जरूरी बातों को देखते हुए निर्माता-निर्देशकों ने सेंसर बोर्ड की सलाह मानने से इंकार दिया. तब सेंसर ने फिल्म के लिए ए सेर्टिफिकेट जारी किया. ऐसे में आयुष्मान के कई फैन्स को निराशा होगी और फिल्म को आगे टीवी पर रिलीज करने की इच्छा रखने पर निर्माताओं को इसे फिर से सेंसर कराना पड़ेगा. असल में यह फिल्म एक पुरुष स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की कहानी है, जिसमें ह्यूमर डालने के लिए कुछ संवाद तथा चुटकुले शामिल किए गए हैं. साथ ही कुछ दृश्य भी 18 से कम आयुवालों के योग्य नहीं हैं. सेंसर के सदस्यों ने फिल्म देख कर कहा कि वे इसे तभी यू/ए प्रमाणपत्र दे सकते हैं, जब कुछ दृश्यों और संवादों को हटाया जाए. मगर फिल्म की कहानी और विषय को आधार मानते हुए निर्माता-निर्देशक राजी नहीं हुए.

पहले भी की बोल्ड थीम वाली फिल्में
विक्की डोनर के बाद भी आयुष्मान ने कई बोल्ड थीम वाली फिल्में की हैं. जिनमें शुभ मंगल सावधान, बाला, बधाई हो, ड्रीम गर्ल और चंडीगढ़ करे आशिकी शामिल हैं. लेकिन ये सभी फिल्में अपने विषय में बोल्ड होने के बावजूद मेकिंग में कुछ ऐसी थीं कि सेंसर बोर्ड ने इन्हें परिवार के साथ देखने योग्य माना और यू/ए प्रमाणपत्र जारी किए. लेकिन पुरुष गायनिकोलॉजिस्ट का विषय सेंसर बोर्ड को भी कुछ ज्यादा ही बोल्ड लगा और उसने ए प्रमाणपत्र जारी किया. खैर, फिल्म की लंबाई दो घंटे और चार मिनिट है. इसमें आयुष्मान खुराना के साथ रकुल प्रीत सिंह और शेफाली शाह मुख्य भूमिकाओं में हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news