Diwali Release Collection: दूसरे दिन संभली रहीं राम सेतु और थैंक गॉड, पहले दिन जैसे आए बॉक्स ऑफिस पर नंबर
Advertisement

Diwali Release Collection: दूसरे दिन संभली रहीं राम सेतु और थैंक गॉड, पहले दिन जैसे आए बॉक्स ऑफिस पर नंबर

Ram Setu Box Office: बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन भी राम सेतु ने थैंक गॉड पर बढ़त बनाए रखी. हालांकि दोनों ही फिल्मों का कलेक्शन ट्रेड की उम्मीद के मुताबिक नहीं है, लेकिन दूसरा दिन इसलिए राहत भरा रहा कि टिकट खिड़की पर ज्यादा गिरावट नहीं दिखी.

 

Diwali Release Collection: दूसरे दिन संभली रहीं राम सेतु और थैंक गॉड, पहले दिन जैसे आए बॉक्स ऑफिस पर नंबर

Thank God Box Office: अक्षय कुमार स्टारर राम सेतु और अजय देवगन स्टारर थैंक गॉड के लिए बुधवार को राहत की बात यह रही कि फिल्में बॉक्स ऑफिस पर संभली रहीं. उनके कलेक्शन पहले दिन से खास नीचे नहीं आए. ऐसे में संभावना यही है कि अगर दो दिन और इस तरह से संभले रहे तो वीकेंड में फिल्मों को फायदा हो सकता है. हालांकि दिवाली पर रिलीज दोनों ही फिल्मों की ओपनिंग उम्मीद से कम रही है और फिल्म ट्रेड इससे बहुत उत्साहित नहीं है. अक्षय कुमार की फिल्म जहां 3100 स्क्रीन में देश भर में रिलीज हुई है, वहीं अजय देवगन की फिल्म 2200 स्क्रीन में लगी है.

राम सेतु का दूसरा दिन
राम सेतु ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 15 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन किया था, जबकि शुरुआती अनुमान के मुताबिक बुधवार को दूसरे दिन यह कलेक्शन 13 करोड़ के आसपास रहा. ऐसे में ट्रेड के जानकारों का मानना है कि बड़ी गिरावट न आने से फिल्म के दिवाली वीकेंड पर सम्मानजनक कलेक्शन की उम्मीद बनी हुई है. फिल्म को ज्यादातर समीक्षकों ने औसत माना है और उन्हें इसमें ऐसी कोई खास बात नजर आई है कि यह दर्शकों को गहराई से प्रभावित कर सके. अक्षय कुमार भले ही फिल्म में अपना काम ठीक से कर गए हों, मगर फिल्म की कथा-पटकथा में कमजोरियां है. फिल्मों को संभालने वाला गीत-संगीत भी मजबूत नहीं है. राम सेतु का मजबूत पक्ष वे दृश्य हैं, जिनमें अक्षय कुमार भगवान श्रीराम की निशानियों की तलाश में श्रीलंका के जंगलों में घूमते नजर आते हैं. फिल्म का दूसरा हिस्सा कसावट भरा है और इससे ही फिल्म संभल पाई है.

संगीत के सहारे थैंक गॉड
जहां तक अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह स्टारर थैंक गॉड की बात है तो फिल्म अपनी खराब मार्केटिंग और कमजोर पीआर का शिकार हो गई है. रिलीज से पहले यह बात दर्शकों तक पहुंच ही नहीं पाई कि थैंक गॉड मास एंटरटेनर है. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि थैंक गॉड की टीम के अंदर ही प्रमोशन को लेकर खटपट थी. जिस ट्रेलर को बाद में लाया गया, वह ट्रेलर निर्देशक पहले लाना चाहते थे मगर दबाव के आगे उन्हें झुकना पड़ा. उल्लेखनीय है कि पहले ट्रेलर ने बहुत से लोगों को नाराज कर दिया था. फिर अजय देवगन ने भी फिल्म के प्रमोशन में खास दिलचस्पी नहीं ली और उनका जादू फिल्म में फीका है. चित्रगुप्त उर्फ सीजी के रोल में वह यहां लगातार खुद को दोहराते रहे. छोटे सेंटरों मे जरूर फिल्म को थोड़े दर्शक मिल रहे हैं, लेकिन वह फिल्म को हिट कराने के लिए काफी नहीं है. लगभग सभी सेंटर में थैंक गॉड, राम सेतु से पीछे है. पहले दिन फिल्म का बिजनेस आठ करोड़ रुपये से कुछ अधिक था और दूसरे दिन के आखिरी शो तक भी देश भर में लगभग कुल इसी कलेक्शन की उम्मीद की जा रही है. फिल्म का म्यूजिक लोगों को पसंद आ रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news