Bollywood Stories: इस एक्ट्रेस ने सबसे लंबा किसिंग सीन देकर बनाया रिकॉर्ड, कभी अपनी दबंगई से मचाया था तहलका...!
Advertisement
trendingNow11677259

Bollywood Stories: इस एक्ट्रेस ने सबसे लंबा किसिंग सीन देकर बनाया रिकॉर्ड, कभी अपनी दबंगई से मचाया था तहलका...!

Devika Rani Films: हिंदी सिनेमा जगत में 4 मिनट का सबसे लंबा किसिंग सीन देकर तहलका मचा देने वाली एक्ट्रेस देविका रानी (Devika Rani) ने कभी अपनी दबंगई से सभी को हैरान करके रख दिया था.

देविका रानी

Devika Rani Death Anniversary: हिंदी सिनेमा जगत में ऐसे तो कई लीजेंड एक्ट्रेस रही हैं लेकिन कुछ ही ने लोगों के दिलों में अपना घर बनाया था. आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस की बात करने जा रहे हैं जिसकी दमदार अदाकारी ने लोगों को खूब लुभाया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस देविका रानी ने अपनी खूबसूरती और दबंग एक्टिंग से सालों तक इंडस्ट्री पर राज किया था. देविका रानी को हिंदी सिनेमा जगत की फर्स्ट लेडी और ड्रैगन लेडी के नाम से भी जाना जाता है, आइए, एक्ट्रेस के बारे में ऐसी बातें जानते हैं जो किसी ने नहीं सुनीं...

कौन हैं देविका रानी जिसकी दबंग एक्टिंग ने रचा इतिहास! 

हिंदी सिनेमा जगत में अधूत कन्या (1936), जीवन नैय्या से अपनी पहचान बनाने वालीं देविका रानी ने एक दौर में देश में सनसनी बना दी थी. देविका रानी ने चार मिनट तक का सबसे लंबा ऑनस्क्रीन किस का रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है. उस दौर में जब ऑनस्क्रीन हीरो का हीरोइन को छू लेना भी बड़ी बात माना जाता था, उस समय एक्ट्रेस ने बेबाक अंदाज दिखाते हुए किसिंग सीन दिया था. 

देविका रानी ने उस दौर में अपना नाम बनाया जब देश अंग्रेजों का गुलाम था और कई ऐसे सोच से दबा हुआ था जहां महिलाओं का फिल्म तो क्या घर से निकलना भी बड़ी बात माना जाता था. देविका रानी ने केवल साल की उम्र में घर छोड़ दिया था और इंग्लैंड पढ़ने के लिए चली गई थीं. साल 1928 में देविका की मुलाकात हिमांशु राय से एक फिल्म को लेकर हुई. फिर हिमांशु और देविका मुंबई आ गए और साथ फिल्में करनी शुरू कर दीं. साथ काम करने के दौरान देविका को अपने से 16 साल बड़े हिमांशु राय से इश्क हो गया और दोनों ने शादी कर ली.हिमांशु के साथ ही देविका रानी ने चार मिनट का लंबा किसिंग सीन देकर तहलका मचा दिया था.

देविका ने दिलीप कुमार को बनाया स्टार! 

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो देविका रानी ने फिल्मों में खूब नाम कमाया. एक समय पर फिल्मों के जरिए ही एक्ट्रेस की दोस्ती नज्म-उल-हसन से हो गई. फिर देविका ने हिमांशु से अलग होने का फैसला किया और नज्म-उल-हसन संग रहने लगीं. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्मी जगत में दिलीप कुमार को स्टार की उपाधि दिलाने में देविका का खूब बड़ा हाथ माना जाता है.

Trending news