Bollywood Stories: इस दिग्गज डायरेक्टर का अपनी सगी भांजी पर आ गया था दिल! खूब विवादों में रही जिंदगी
Advertisement

Bollywood Stories: इस दिग्गज डायरेक्टर का अपनी सगी भांजी पर आ गया था दिल! खूब विवादों में रही जिंदगी

Vijay Anand Married Life: दिग्गज फिल्म डायरेक्टर विजय आनंद (Vijay Anand) की लाइफ काफी विवादों से घिरी रही है. ऐसा कहा जाता है कि विजय का दिल उनकी सगी भांजी पर आ गया था और दोनों ने शादी कर ली थी...

विजय आनंद

Vijay Anand Married To Niece: दिग्गज अभिनेता देव आनंद (Dev Anand) को बुलंदियों तक पहुंचाने के पीछे उनके भाई विजय आनंद (Vijay Dev Anand) का बड़ा हाथ रहा है. विजय आनंद (Vijay Anand Movies) को इंडस्ट्री के लोग गोल्डी के नाम भी जानते हैं. विजय हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज डायरेक्टर रहे हैं, उन्होंने 'काला बाजार', 'तेरे घर के सामने', 'गाइड', 'ज्वेल थीफ', 'कोरा कागज' जैसी आईकॉनिक फिल्में बॉलीवुड को दी हैं. विजय (Dev Anand Brother Vijay Anand) अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहे हैं. 

देव आनंद को विजय ने बनाया स्टार! 

विजय आनंद (Vijay Anand Movies) को उनके बड़े भाई और भाभी ने पाला है. जब विजय स्कूल में थे तब तक उनके बड़े भाई देव (Dev Anand Movies) और चेतन आनंद हिंदी सिनेमा जगत में अपने पैर जमा चुके थे. वहीं जब विजय कॉलेज में पहुंचे तो उन्होंने अपनी भाभी के साथ मिलकर 'टैक्सी ड्राइवर' फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. विजय (Vijay Anand Movies) ने इसके बाद करियर में खूब सफलता की चढ़ाई चढ़ी. 

शादीशुदा जिंदगी रही विवादो में... 

विजय आनंद (Vijay Anand Married Life) का करियर जितना पीक पर गया उतना ही उनकी पर्सनल लाइफ विवादों से घिरती गई. विजय आनंद (Vijay Anand Flop Movies) की एक फिल्म फ्लॉप हो गई तो वह डिप्रेशन में चले गए. डिप्रेशन से निकलने के लिए वह ओशो की शरण में चले गए, जहां उन्होंने नाम बदला और काम उन्होंने प्रवचण देने का शुरू कर दिया. लेकिन कुछ समय बाद ही वह वापस अपनी पुरानी जिंदगी में लौट आए. 

विजय आनंद (Vijay Anand Wife Name) ने 1978 में सुषमा कोहली (Sushma Kohli) से शादी की. ऐसा कहा जाता है कि सुषमा कोहली उनकी सगी भांजी थी. दोनों की शादीशुदा जिंदगी उस दौर में खूब चर्चाओं में रही थी. सुषमा कोहली (Vijay Anand Sushma Kohli Marriage) ने एक मैग्जीन इंटरव्यू में बताया था कि उनकी और विजय की शादी 1978 में राम-बलराम फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news