Shahrukh Khan नहीं दीपक तिजोरी बनने वाले थे ‘बाजीगर’, एक्टर के साथ हुआ था इतना बड़ा धोखा, आज तक रहे हैं भुगत!
Advertisement

Shahrukh Khan नहीं दीपक तिजोरी बनने वाले थे ‘बाजीगर’, एक्टर के साथ हुआ था इतना बड़ा धोखा, आज तक रहे हैं भुगत!

Deepak Tijori on Baazigar: जी हां...बाजीगर जिसने शाहरुख खान को सुपरस्टार बना दिया लेकिन किस्मत अगर थोड़ा सा पलटती तो ये कामयाबी दीपक तिजोरी के हिस्से होती. लेकिन इंडस्ट्री की चालों में फंसकर दीपक ठगे गए.

शाहरुख खान और दीपक तिजोरी

Shahrukh Khan Baazigar: शाहरुख खान को इंडस्ट्री में एक एक्टर के तौर पर परफेक्ट एंट्री दिलाई फिल्म दीवाने ने. लेकिन बाजीगर वो फिल्म थी जिसने उन्हें रातों रात सुपरस्टार बना दिया. जबरदस्त सस्पेंस और थ्रिलर से भरी इस फिल्म में शाहरुख खान ने ग्रे शेड कैरेक्टर निभाकर भी सारी लाइमलाइट बंटोर ली थी. लेकिन असल में ये फिल्म दीपिक तिजोरी और पूजा भट्ट करने वाले थे लेकिन इंडस्ट्री के चालाकबाजों की चालाकियों में वो घिर गए और उन्हें आज भी इस बड़े मौके के हाथ से निकल जाने का खूब मलाल है. हाल ही में एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने ये पूरी कहानी बयां की है. 

दीपक तिजोरी का था आइडिया

दरअसल, बाजीगर की कहानी का आइडिया पहले दीपक तिजोरी को ही आया था. उन्होंने स्क्रिप्ट अब्बास-मस्तान को सुनाई और वो फिल्म बनाने को राजी हो गए. वहीं दीपक ने प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी को भी तैयार कर लिया. लेकिन हुआ ये कि अब्बास मस्तान ने दीपक की बजाय शाहरुख खान को अप्रोच कर दिया. हालांकि दीपक और शाहरुख अच्छे दोस्त थे लिहाजा दीपक ने उन्हें अभी रोल के लिए हां करने से इंकार कर दिया और पहलाज को लेकर अब्बास मस्तान के पास पहुंचे. उस वक्त, अब्बास मस्तान ने दीपक तिजोरी से वादा किया था कि वो आगे चलकर किसी प्रोजेक्ट में उनके साथ काम करेंगे.

fallback

दीपक ने पहलाज को दिया था ये ऑफर
हालांकि उस वक्त पहलाज निहलानी ने दीपक तिजोरी को ऑफर दिया था कि वो चाहे तो पूजा भट्ट के साथ किसी और डायरेक्टर को लेकर अब्बास मस्तान से पहले इस पर फिल्म बनाकर रिलीज कर दें. लेकिन हड़बड़ी में दीपक ऐसा कुछ नहीं करना चाहते थे. लिहाजा वो अब्बास मस्तान से बात करके उस प्रोजेक्ट का वेट करने लगे जो उन्हें कभी नहीं मिला. आज भी दीपक को इस बात का मलाल है कि उनके हाथ से उन्हीं का आइडिया निकल गया और उससे शाहरुख खान सुपरस्टार बन गए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news