जब भरे सेट पर Kajol की मां को डायरेक्टर ने जड़ दिया था तमाचा, एक्ट्रेस के सिर से उतर गया था स्टारडम का खुमार
Advertisement

जब भरे सेट पर Kajol की मां को डायरेक्टर ने जड़ दिया था तमाचा, एक्ट्रेस के सिर से उतर गया था स्टारडम का खुमार

Bollywood Retro: बॉलीवुड की दुनिया ऐसे बेहद से किस्से हैं, जो आज अनजाने औप अनसुने है. ऐसा ही एक किस्सा काजोल की मां तनुजा के स्टारडम से जुड़ा है, जिसके नशे में चूर एक्ट्रेस को डायरेक्टर ने भरे सेट पर थप्पड़ जड़ दिया था.

जब भरे सेट पर Kajol की मां को डायरेक्टर ने जड़ दिया था जोरदार तमाचा

Director Slapped Tanuja​: बॉलीवुड इंडस्ट्री की गलियों में ऐसे कई किस्से हैं जिनसे लोग आज भी अनजान है, जिनको सुनने के बाद हैरानी होती है कि ऐसा भी हुआ था. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी को हैरान कर सकता है. इस एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में कई दर्शकों तक राज किया और अभिनय के अपने फैंस का दिल भी जीता है. आज के समय में उनकी दो बेटियां हैं जो इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियां हैं, जिनका नाम काजोल (Kajol) और तनिषा मुखर्जी (Tanisha Mukerji) है. 

जी हां, हम यहां साल 1950 से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत करने वाली तनुजा (Tanuja) की बात कर रहे हैं. उनकी पहली फिल्म 'हमारी बेटी' थी. तनुजा अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस शोभना समर्थ (Shobhana Samarth) की बेटी हैं. तनुजा ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया हैं, जिनमें 'मेम दीदी', 'चांद और सूरज', 'बहारें फिर भी आएंगी', 'ज्वेल थीफ', 'नई रोशनी', 'जीने की राह', 'हाथी मेरे साथी', 'मेरे जीवन साथी' और 'दो चोर' जैसी फिल्मों के नाम शामिल है. 

स्टारडम के खुमार में चूर थी तनुजा 

हालांकि, एक समय ऐसा भी था, जब तनुजा के सिर पर स्टारडम का नशा चढ़ गया था, जिसमें चूर एक्ट्रेस को उन्हीं की फिल्म के निर्देशक ने तमाचा जड़ दिया था. दरअसल, तनुजा एक मशहूर एक्ट्रेस की बेटी थी, जिसका उनको खूब गुमान था और बिना किसी स्टारडम के खुद को स्टार समझने लगी थीं. बतौर लीड एक्ट्रेस तनुजा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'छबीली' (Chhabili) से की थी और इसी फिल्म के डायरेक्टर केदार शर्मा (Kedar Sharma) ने एक तमाचे में एक्ट्रेस के सिर से स्टारडम का भूत उतार दिया था. दरअसल, इस फिल्म के बाद तनुजा ने इस फिल्म के बाद केदार के साथ 'हमारी याद आएगी' (Hamari Yaad Aayegi) में काम किया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

भरे सेट पर डायरेक्टर ने लगा दिया था तमाचा

इन दिनों तनुजा अपने काम पर जरा भी ध्यान नहीं दिया करती थी. उनका ध्यान काम से ज्यादा हंसी मजाक में रहता था. ऐसे ही एक दिन उनको फिल्म में एक रोने वाला सीन सूट करना था, जिसको लेकर एक्ट्रेस ने फिल्म के डायरेक्टर को जवाब देते हुए कहा था कि 'मेरा आज रोने का मूड नहीं है ये सीन फिर कभी सूट कर लेंगे'. डायरेक्टर को तनुजा का इस तरह का व्यवहार बिल्कुल पसंद आया है और उन्होंने भरे सेट पर तनुजा को एक तमाचा जड़ दिया, जिसके बाद एक्ट्रेस के सिर से स्टारडम का खुमार उतर गया और उनकी आंखे खुल गईं. 

Trending news