शेखर कपूर संग लिव-इन में रहा करती थीं शबाना आजमी, सगाई तोड़ की थी जावेद अख्तर से शादी
Advertisement
trendingNow12147406

शेखर कपूर संग लिव-इन में रहा करती थीं शबाना आजमी, सगाई तोड़ की थी जावेद अख्तर से शादी

Bollywood Retro: शबाना आजमी शुरुआत से ही बॉलीवुड की सबसे उम्दा एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं. उन्होंने दर्जनों फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का जादू चलाया है. हालांकि, एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही हैं. आज उनका एक ऐसा ही किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं. 

शेखर कपूर संग लिव-इन में रहा करती थीं शबाना आजमी, सगाई तोड़ की थी जावेद अख्तर से शादी

Bollywood Retro: बॉलीवुड की दिग्गज और बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाने वाली शबाना आजमी अपने दमदार अभिनय के लिए पसंद की जाती हैं. शबाना आजमी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1973 में आई श्याम बेनेगल की फिल्म 'अंकुर' से की थी, जो उस वक्त की हिट फिल्म थी. शबाना आजमी को इंडस्ट्री में 51 साल हो चुके हैं और वो 160 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. शबाना आजमी की गिनती अपने दौर की खूबसूरत अदाकाराओं में की जाती थी. 

आज भी उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है. हालांकि, एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही हैं. आज उनका एक ऐसा ही किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं. ये किस्सा उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी हैं, जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. शबाना आजमी ने साल 1984 में गीतकार और लेखक जावेद अख्तर से शादी की थी. ये जावेद अख्तर की दूसरी शादी थी, लेकिन शबाना आजमी की पहली ही थी.

fallback

शेखर कपूर संग लिव-इन में रहती थीं शबाना

इससे पहले शबाना ने 'मिस्टर इंडिया' और 'बैंडिट क्वीन' जैसी शानदार फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर शेखर कपूर को लंबे समय तक डेट किया था. देवानंद के भतीजे शेखर कपूर इंग्लैंड से अपनी नौकरी छोड़ कर भारत आए थे और उन्होंने यहां आते ही फिल्म निर्देशन की ठान ली थी, जिसके बाद उनकी पहली फिल्म 1983 में आई 'मासूम' थी, जिसमें शबाना आजमी लीड रोल में नजर आई थीं, जिनके साथ नसीरुद्दीन शाह नजर आए थे और चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उर्मिला मातोंडकर और जुगल हंसराज नजर आए थे. 

महाशिवरात्रि पर शिव भक्ति में डूबे सितारे, काशी विश्वनाथ पहुंचे सिद्धार्थ मल्होत्रा तो हेमा मालिनी ने किए महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन

fallback

बेंजामिन गिलानी से तोड़ ली थी सगाई

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही थी. इसी फिल्म के दौरान दोनों की दोस्ती हुई जो कुछ समय बाद प्यार में बदल गई और दोनों लिव-इन में रहने लगे थे. हालांकि, उनके बीच मतभेदों ने जन्म ले लिया और दोनों अलग हो गए. इससे पहले साल 1974 में शबाना आजमी की सगाई एक्टर बेंजामिन गिलानी से हुई थी, लेकिन इस दोनों का रिश्ता भी नहीं टिक पाया था और उन्होंने बेंजामिन से सगाई तोड़ ली थी. शबाना और जावेद की शादी को 40 साल हो चुके हैं और दोनों साथ में बेहद खुश हैं. 

Trending news