जब फिल्म की शूटिंग के बीच में ही देव आनंद ने अपनी हीरोइन संग रचा ली थी शादी, बेहद दिलचस्प है किस्सा
Advertisement
trendingNow12189478

जब फिल्म की शूटिंग के बीच में ही देव आनंद ने अपनी हीरोइन संग रचा ली थी शादी, बेहद दिलचस्प है किस्सा

Bollywood Retro: बॉलीवुड के दिग्गज सुपरस्टार में से एक देव आनंद से जुड़े आज भी कई किस्से हैं, जिनके बारे में उनके फैंस नहीं जानते. सबसे दिलचस्प किस्सा तो उनकी शादी से जुड़ा है, जिसने सभी को हैरान कर दिया था. देव आनंद ने अपनी ही फिल्म की हीरोइन से शूटिंग के बीच में शादी कर ली थी. 

जब फिल्म की शूटिंग के बीच में ही देव आनंद ने अपनी हीरोइन संग रचा ली थी शादी, बेहद दिलचस्प है किस्सा

Dev Anand-Kalpana Kartik Marriage Story: 70 के दशक तक बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले देव आनंद ने अपने करियर में दर्जनों फिल्मों में काम किया है. आज भी उनके फैंस उनको खूब याद करते हैं और उनकी फिल्मों को देखना पसंद करते हैं. देव आनंद को हिंदी सिनेमा का सबसे रोमांटिक हीरो माना जाता था. इतना ही नहीं, उनके द्वारा निभाए गए रोमांटिक किरदार को देखने के बाद उनकी फीमेल फैंस उनके पीछे पागल हो गई थी. 

हालांकि, उनके कम ही फैंस ये बात जानते होंगे कि वो असल लाइफ में भी बेहद रोमांटिक इंसान थे. जी हां, जैसे देव आनंद के लिए लड़कियों का दिल धक-धक किया करता था. ऐसे ही देव का दिल भी कई लड़कियों के लिए धड़क चुका है और इस बात का जिक्र खुद एक्टर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘रोमांसिंग विद लाइफ’ में किया था. दरअसल, साल 1948 में आई फिल्म ‘विद्या’ की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात एक्ट्रेस और सिंगर सुरैया से हुई थी, जिसने वो शादी करना चाहते थे. 

fallback

देव और कल्पना की शादी का मजेदार किस्सा

हालांकि, सुरैया की नानी नानी को उनके रिश्ते के खिलाफ थी, जिसके चलते दोनों का रिश्ता टूट गया. इसके बाद उनकी जिंदगी में कल्पना कार्तिक की एंट्री हुई. दोनों की मुलाकात साल 1951 में फिल्म ‘बाजी’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘टैक्सी ड्राइवर’ में भी साथ काम किया था. हालांकि, ये दोनों की दूसरी फिल्म थी, लेकिन इसी फिल्म के दौरान दोनों ने शादी कर ली और किसी को भी कानों-कान खबर नहीं हुई. जी हां, दोनों की शादी का किस्सा काफी मजेदार है.

जब देव आनंद की वजह से एक शाम मुंबई की सड़कों से गायब हो गई थीं सारी टैक्सियां, फिर हुआ था कुछ ऐसा...

fallback

फिल्म की एक्ट्रेस से शूटिंग के बीच की शादी

दरअसल, देव और कल्पना ने जब शादी का फैसला किया था तब वो फिल्म ‘टैक्सी ड्राइवर’ में की शूटिंग कर रहे थे. बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कल्पना को कई फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन उन्होंने ये कह कर मना कर दिया कि सिर्फ देव आनंद के साथ ही काम करना चाहती हैं. बस कल्पना की इस बात ने देव का दिल जीत लिया और वो उनसे शादी करने के लिए बेताब हो गए. बताया जाता है कि जब ये बात उन्होंने कल्पना से कही तो वो तुरंत राजी हो गईं और दोनों ने शूटिंग के बीच लंच ब्रेक के दौरान फिल्म सेट पर ही दोनों ने शादी कर ली.  

Trending news