परवीन बॉबी से मुंबई मिलने आया था ऑस्ट्रेलिया का इंजीनियर और बन गया हिंदी फिल्मों का विलेन
Advertisement
trendingNow12179920

परवीन बॉबी से मुंबई मिलने आया था ऑस्ट्रेलिया का इंजीनियर और बन गया हिंदी फिल्मों का विलेन

Bollywood Retro: बॉलीवुड की दिवंगत दिग्गज एक्ट्रेस परवीन बॉबी अपनी फिल्मों और खूबसूरती को लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया करती थीं, लेकिन उनकी दीवानगी केवल देश ही नहीं बल्कि विदेश तक भी थी, जिसके चक्कर में एक ऑस्ट्रेलिया का इंजीनियर फिल्मों में विलेन कर बन गया.

परवीन बॉबी से मुंबई मिलने आया था ऑस्ट्रेलिया का इंजीनियर और बन गया हिंदी फिल्मों का विलेन

Parveen Babi Biggest Fan Australian Engineer: अपने दौर की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली बॉलीवुड की दिवंगत दिग्गज एक्ट्रेस परवीन बॉबी की दीवानगी केवल देश ही नहीं बल्कि विदेश तक भी थी, जिसके चक्कर में एक ऑस्ट्रेलिया का इंजीनियर फिल्मों में विलेन कर बन गया. जी हां, आज हम आपको उसी विलेन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में हीरो के नाम में दम कर दिया था, लेकिन आखिर में उस विलेन को हारना ही पड़ता था. 

यहां हम अपने जमाने के खुंखार एक्टर बॉब क्रिस्टो के बारे में बात कर रहे हैं. 'मर्द', 'कालिया' और 'मिस्टर इंडिया' जैसी और कई बड़ी हिट फिल्मों में काम करने वाले बॉब क्रिस्टो को लेकर विलेन के तौर पर जानते हैं, लेकिन उनके सीने में भी एक प्यार भरा दिल था, जो किसी के लिए धड़कता था. दरअसल, बॉब का भारत आने का किस्सा बड़ा मजेदार हैं, जिसको सुन आपको भी हैरानी होगी. वो मस्कट के लिए ऑस्ट्रेलिया से निकले, लेकिन वीजा नहीं मिला तो उनको भारत में ही रुकना पड़ गया था. 

परवीन बाबी से मिलने पहुंच गए थे मुंबई

ऐसे ही एक बॉब ने एक मैगजीन में फेमस एक्ट्रेस परवीन बाबी की एक तस्वीर देखी और वो उसी समय उनके दीवाने हो गए. इतना ही नहीं, बॉब परवीन से मिलने के लिए मुंबई तक पहुंच गए थे. साल 1938 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के जन्में बॉब क्रिस्टो वर्ल्ड वॉर-2 में पिता के साथ जर्मनी अपनी दादी और बुआ के पास चले गए. इसी दौरान बॉब ने कुछ समय तक थिएटर में भी काम किया, लेकिन उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में पढ़ाई की और अपना करियर इसी लाइन में बना लिया. 

अनन्या पांडे ने सुहाना खान को दी ये सलाह, चाहती हैं अगस्त्य नंदा करें ये काम

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DEMAT (@dellamathew5)

ऐसे परवीन बॉबी से मिले और विलेन बन गए 

एक बार अपने एक इंटरव्यू में बॉब क्रिस्टो ने दिलचस्प किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि उन्होंने एक मैगजीन के कवर पेज पर परवीन बॉबी की तस्वीर देखी तो देखते ही रह गए थे, जिसके बाद उनसे मिलने की ख्वाहिश जगी और वो मुंबई आ गए. जहां चर्च गेट के पास उनकी मुलाकात एक फिल्म यूनिट से हुई. यहां उनको पता चला कि कैमरामैन अगले दिन फिल्म 'द बर्निंग ट्रेन' के सेट पर परवीन बॉबी से मिलेगा, जिसके बाद अगले दिन बॉब परवीन बॉबी से मिलने पहुंच गए. 

यहीं से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई और इसके कुछ समय बाद आगे चलकर बॉब को परवीन के साथ फिल्मों में काम करने का मौका मिला और दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया.दोनों एक-दूसरे के पड़ोस में रहते थे. बता दें. 20 मार्च, 2011 को हार्ट अटैक से बॉब का निधन हो गया था. 

Trending news