Abhishek Bachchan Birthday: पर्दे पर बिग बी के पिता बन चुके हैं अभिषेक बच्चन, एक्टर के नाम है ये रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12094496

Abhishek Bachchan Birthday: पर्दे पर बिग बी के पिता बन चुके हैं अभिषेक बच्चन, एक्टर के नाम है ये रिकॉर्ड

Abhishek Bachchan Birthday: अमिताभ के लाडले अभिषेक बच्चन 5 फरवरी के दिन बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं उनसे जुड़ी एक अनसुनी जानकारी. दरअसल, अमिताभ और अभिषेक के नाम एक रिकॉर्ड भी है, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. 

Abhishek Bachchan Birthday: पर्दे पर बिग बी के पिता बन चुके हैं अभिषेक बच्चन, एक्टर के नाम है ये रिकॉर्ड

Abhishek Bachchan Birthday: बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन एक्टिंग के साथ-साथ बहुत सारे काम में महारत हासिल कर चुके हैं. अभिषेक चाहे फिल्मों में काम करें या ना करें, फैंस हमेशा उनके साथ खड़े रहते हैं. पर यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अभिषेक के नाम एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. यह रिकॉर्ड इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने इस रिकॉर्ड को अपने पिता के साथ मिलकर बनाया था. आइए अभिषेक के बर्थडे पर बताते हैं उनकी इस खास उपलब्धि के बारे में. 

अमिताभ-अभिषेक के नाम है ये रिकॉर्ड 

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन साल 2009 में पा में नजर आए थे. इस फिल्म की खूब सराहना भी हुई. बॉलीवुड के पिता-पुत्र की जोड़ी को इस फिल्म के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड मिल चुका है. अभिषेक बच्चन ने इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के पिता की भूमिका निभाई थी. यह केवल एकमात्र ऐसी जोड़ी है, जो वास्तव में पिता और पुत्र हैं लेकिन पर्दे पर उन्होंने विपरीत रोल निभाया. 

अपने पिता के पापा बने थे अभिषेक 

आर. बाल्की द्वारा निर्देशित 'पा' 2009 में रिलीज हुई. इस फिल्म की कहानी दिल छू लेने वाली है. अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन एक साथ कमाल की कहानी लेकर आए थे. यह फिल्म प्रोजेरिया नामक एक दुर्लभ बीमारी के बारे में बताती है. मूवी में अमिताभ बच्चन एक 12 वर्षीय लड़के ऑरो की भूमिका निभाते हैं, जो एक बुजुर्ग व्यक्ति की तरह दिखता है. 

स्टार किड होने के बाद खुद बनाई जगह

अभिषेक एक दफा इंटरव्यू में बता चुके हैं कि सालों पहले इंडस्ट्री ऐसी नहीं थी. कोई डायरेक्टर एक्टर को लॉन्च करने को तैयार नहीं था. मगर फिर भी उन्होंने रुकने का फैसला नहीं लिया और अलग-अलग क्षेत्रों में ग्रो किया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

अभिषेक आज भी हैं फैंस के फेवरेट

आज बेशक अभिषेक ने फिल्मों की दुनिया से दूरी बनाई हुई है, लेकिन फैंस उन्हें बहुत पसंद करते हैं. अभिषेक फिल्मों के अलावा और भी बहुत काम करते हैं. प्रो कबड्डी जैसे इवेंट्स के दौरान भी उन्हें देखा जाता है. बता दें कि कई दफा अभिषेक ट्रोलर्स का मुंहतोड़ जवाब भी दे चुके हैं. 

Trending news