Asur 2: असुर 2 पर आया बड़ा अपडेट; ये खबर है आपके काम की, लेकिन जियो सिनेमा को लगा तगड़ा झटका
Advertisement

Asur 2: असुर 2 पर आया बड़ा अपडेट; ये खबर है आपके काम की, लेकिन जियो सिनेमा को लगा तगड़ा झटका

Asur 2 All Episodes: क्या आप जियो सिनेमा के प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज असुर 2 के सारे एपिसोड रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैंॽ तब यह खबर आपको जरूर जाननी चाहिए. असुर 2 के सभी आठ एपिसोड जियो सिनेमा को अचानक रिलीज करने पड़े हैं. वजह जानकर आप चौंक जाएंगे...

 

Asur 2: असुर 2 पर आया बड़ा अपडेट; ये खबर है आपके काम की, लेकिन जियो सिनेमा को लगा तगड़ा झटका

Jio Cinema: दो दिन पहले ओटीटी की दुनिया में बड़ी चर्चा थी कि वेब सीरीज असुर का नया सीजन आ गया है. जियो सिनेमा पर प्रीमियर हुआ. असुर 2 पहले दो एपिसोड ओटीटी पर रिलीज किए गए. जबकि मीडिया में रिव्यू (Asur 2 Review) के लिए सभी आठ एपिसोड जारी किए गए थे. असुर को कमोबेश अच्छे रिव्यू भी मिले. पहला जिस तरह से कामयाब था, उसके बाद असुर 2 की कहानी देखने के लिए लोगों को तीन साल का लंबा इंतजार करना पड़ा. जियो सिनेमा ने उत्सुकता देखते हुए, सीरीज से दर्शकों को जोड़ने के लिए रणनीति बनाई. दो एपिसोड पहले दिन जारी करने के बाद तय हुआ कि आने वाले छह दिनों में बाकी कड़ियां हर दिए एक-एक कर रिलीज की जाएंगी. परंतु दूसरे ही दिन अचानक जियो ने बाकी के छह एपिसोड रिलीज कर दिए. अब आप असुर 2 के सारे एपिसोड एक साथ देख सकते हैं.

पब्लिक डिमांड नहीं
अगर आप सोच रहे हैं कि दर्शकों की भारी डिमांड पर ऐसा किया गया है, तो आप गलत हैं. असल में अपनी हर दिन एक एपिसोड रिलीज करने की जियो की रणनीति को तगड़ा झटका लगा. फिल्मों के बाद पायरेसी ओटीटी के लिए भी बड़ी समस्या बन गई है और इसी पायरेसी ने जियो के लिए संकट खड़ा कर दिया. असल में पहले दिन दो एपिसोड के बाद किसी ने टेलीग्राम (Telegram) पर असुर 2 के बाकी छह एपिसोड भी पायरेसी द्वार रिलीज कर दिए. इस तरह जियो से पहले ही असुर 2 के सारे आठ एपिसोड यानी पूरा नया सीजन दर्शकों के बीच अवैध ढंग से पहुंच गया. इस बात ने जियो सिनेमा समेत पूरी ओटीटी इंडस्ट्री (OTT Industry) को हिला दिया है.

चोरी का कंटेंट
उल्लेखनीय है कि टेलीग्राम पर वीडियो पायरेसी खूब होती है और इस पर तमाम चैनल बने हुए हैं, जो चोरी का कंटेंट उपलब्ध कराते हैं. आज लगभग हर मोबाइल में यह एप मिल जाएगा. असुर सीजन 2 भी टेलीग्राम पर पायरेसी का शिकार हो गया. असुर 2 का पूरा सीजन टेलीग्राम पर उसी दिन लीक हो गया था, जिस दिन इसका प्रीमियर जियो सिनेमा पर हुआ था. यानी कि एक जून. कई लोगों ने टेलीग्राम पर असुर 2 का पूरा सीजन देखने की बात कही और यह बात जंगल में आग के जैसी फैल गई. ऐसे में जियो सिनेमा का पास यही रास्ता बाकी रहा कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर बाकी के सारे एपिसोड रिलीज कर दे.

 

Trending news