'हम दोस्त से बढ़कर थे, लेकिन...' सालों बाद अरुणा ईरानी ने महमूद को लेकर खोला राज; जब एक्टर की पत्नी ने उनको दी थी ये हिदायत
Advertisement
trendingNow12193243

'हम दोस्त से बढ़कर थे, लेकिन...' सालों बाद अरुणा ईरानी ने महमूद को लेकर खोला राज; जब एक्टर की पत्नी ने उनको दी थी ये हिदायत

Aruna Irani: हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने हाल ही में दिग्गज एक्टर महमूद को लेकर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया, जिसने सभी को हैरान कर दिया. एक्ट्रेस ने बताया कि क्यों महमूद की पत्नी ने उनको अरुणा के साथ काम करने से मना कर दिया था. 

सालों बाद अरुणा ईरानी ने महमूद को लेकर खोला राज; जब एक्टर की पत्नी ने उनको दी थी ये हिदायत

Aruna Irani On Mehmood: हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1961 में आई दिलीप कुमार की फिल्म 'गंगा जमुना' से की थी. फिल्म में दिलीप कुमार ने बी अरुणा के अभिनय से काफी तारीफ की थी. इसके बाद वो लीड एक्ट्रेस के तौर पर पहली बार साल 1971 में आई फिल्म 'कारवां' में नजर आई थीं. इसके बाद वो महमूद की फिल्म 'बॉम्बे टू गोवा' में भी नजर आई थीं. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे. 

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई. इसके बाद अरुणा और महमूद कई फिल्मों में साथ नजर आए और दोनों की फिल्म हिट भी हुई, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों की जोड़ी हमेशा के लिए टूट गई, जिसका सीधा असर उनके करियर पर भी पड़ा. दरअसल, कई फिल्मों में साथ करने के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें तेजी से फैलने लगी थी और इस खबरों दोनों के लिए इतनी हानिकारक साबित हुईं कि दोनों ने फिर कभी साथ काम नहीं किया. 

fallback

पत्नी साथ काम न करने की दी थी हिदायत 

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में अरुणा ने खुलासा किया कि महमूद की पत्नी ट्रेसी अली ने दोनों को लेकर उड़ रही अफवाहों पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी और महमूद को भविष्य में उनके साथ काम ना करने के लिए भी कह दिया था. एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी फिल्म 'कारवां' और 'बॉम्बे टू गोवा' दोनों फिल्में एक कुछ-कुछ समय के अंतराल में रिलीज हुई थीं, लेकिन लोगों को ये गलतफहमी हो गई थी कि उन्होंने और महमूद ने शादी कर ली, लेकिन ऐसा कुछ था ही नहीं. 

कैसे एकता कपूर बन गईं इंडस्ट्री की लेडी बॉस? टीवी, रियलिटी शो से फिल्मों तक, जो छूती हैं, वो बन जाता है सोना

हम दोस्त से बढ़कर थे...

हालांकि, एक्ट्रेस ने ये भी माना कि उन्होंने उस समय ही इस बात को लोगों के सामने साफ नहीं किया कि ये सभी अफवाहें झूठी हैं. अरुणा ने इंटरव्यू में आगे बताया कि हमने साथ में बहुत सारी फिल्में कीं. हम दोस्त से बढ़कर थे, हम बहुत अच्छे दोस्त थे. उस समय मुमताज हीरोइन बन गईं और शुभा खोटे की शादी हो गई. मेकर्स ने उनके अपोजिट काम करने के लिए लड़कियों को बुलाया और उन्होंने मुझे चुन लिया. आमतौर पर कॉमेडी में सही तालमेल बिठाने में समय लगता है. कॉमेडी करना मुश्किल होता है, लेकिन मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. वे मेरे गुरु थे. उन्होंने मुझे टाइमिंग सिखाई'. 

fallback

क्यों उड़ने लगी थी अफवाहें?

उन अफवाहों के बारे में बात करते हुए, जिनके चलते दोनों की जोड़ी हमेशा के लिए टूट गई थी, अरुणा ने कहा, 'ऐसी अफवाहें थीं कि हम दोस्तों से बढ़कर थे. जब उन्होंने मुझे 'बॉम्बे टू गोवा' में लीड एक्ट्रेस लिया था, तो लोगों को लगा कि हमारे बीच कुछ है. नहीं तो वे मुझे हीरोइन के तौर पर क्यों लेते? बाद में अफवाहें इतनी तेज हो गईं कि उनकी पत्नी नहीं चाहती थीं कि हम साथ काम करें. उन्होंने महमूद से साफ कहा कि 'आप किसी और के साथ काम कर सकते हैं, लेकिन अरुणा के साथ नहीं'.

अरुणा ईरानी का वर्कफ्रंट 

महमूद ने ये भी कहा, 'नहीं, बहुत झगड़े होते हैं इसलिए हमें साथ काम नहीं करना चाहिए'. वहीं, अगर अरुणा ईरानी के करियर की शानदार फिल्मों के बारे में बात करें तो उनमें 'हमजोली', 'पेट प्यार और पाप', 'आन मिलो सजना', 'संजोग' और 'बेटा' जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा वे कई टीवी शोज में भी नजर आ चुकी हैं, जिनमें 'मेहंदी तेरे नाम की', 'देस में निकला होगा चांद', 'रब्बा इश्क ना होवे' और 'वैदेही' जैसे शो शामिल है. 

Trending news