Bollywood Singers: इस बॉलीवुड सिंगर का आज है बर्थडे, रोमांस की आवाज ने ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भी किया राज
Advertisement

Bollywood Singers: इस बॉलीवुड सिंगर का आज है बर्थडे, रोमांस की आवाज ने ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भी किया राज

Armaan Malik: साल 2007 में तारे जमीन पर बम बम भोले गाने से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अरमान ने दर्जनों शानदार गीत गाए हैं. उन्होंने हिंदी के साथ तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, मराठी, तमिल, गुजराती, उर्दू और मलयालम में गाने गाए हैं. अंग्रेजी गानों और अंतराष्ट्रीय गायकों के साथ मिलकर तैयार म्यूजिक ने उन्हें इंटरनेशनल नाम बना दिया है. आज उनका जन्मदिन है.

 

Bollywood Singers: इस बॉलीवुड सिंगर का आज है बर्थडे, रोमांस की आवाज ने ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भी किया राज

Armaan Malik Birthday: बॉलीवुड सिंगर अरमान मलिक की डिस्कोग्राफी में प्रेम की बड़ी भूमिका रही है. लेकिन खास यह कि उनका गीत-संगीत भारतीय सीमाओं से परे तक फैला है. रोमांस की आवाज का गौरव हासिल करने के बाद, मलिक ने संगीत के एक नए युग की शुरुआत की है. आज इस पॉप आइकन का 27वां जन्मदिन है. यूं तो कई बार उन्होंने ग्लोबल मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन पांच मौके बेहद खास थे. एक नजर उनकी ग्लोबल उपलब्धियों पर...

एड शीरन के साथ कोलाबरेशनः विश्व प्रसिद्ध गायक एड शिरीन भारतीय गायक अरमान मलिक अपने गाने ‘2स्टेप’ के लिए कोलाबरेशन किया. इस गाने का ओरिजनल वर्जन 2021 में एड शीरन के एल्बम इक्वल में रिलीज हुआ था. अरमान का यह गाना एक कलाकार के जीवन के संघर्षों पर आधारित है.

यूः अरमान के संगीत करियर के सबसे रोमांटिक गानों में से एक, यू को उनके फैन्स ने लव एंथम बना दिया. अपने 27वें जन्मदिन पर अरमान ने गाने का हिंदी वर्जन लॉन्च किया.

नेक्स्ट 2 मी ग्लोबल चार्ट में टॉपः अरमान के गाने नेक्स्ट 2 मी में क्वारंटाइन के समय की भावनाओं को दर्शाया गया है. यह गीत कोरोनो वायरस के दौरान दोनों ने अपने करीबियों से दूरी महसूस की, उसकी बात करता है. यह गाना अमेरिकी और ग्लोबल चार्ट, दोनों जगहों पर टॉप पर पहुंचा.

टाइम्स स्कावायर परः अरमान को उनके पहले अंग्रेजी सिंगल, कंट्रोल के लिए टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर दिखाया गया था. इसकी लोकप्रियता ने दुनिया भर में पॉप कलाकारों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. मलिक ने भारत में आईट्यून्स चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया.

के-पॉप कलाकार एरिक नाम के साथः इको गाना अरमान मलिक का पहला अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ बनाया गाना था. इस गीत में दुनिया भर के तीन आइकन, अरमान मलिक, कोरियाई-अमेरिकी कलाकार एरिक नाम और प्लैटिनम संगीत निर्माता केएसएचएमआर की संगीत शैलियों का संगम था.

Trending news