'कंधार हाईजैक' विवाद पर पूछा सवाल तो भड़के अनुभव सिन्हा, उधर नेटफ्लिक्स ने मानी गलती, हाइजैकर्स के देगी असली नाम
Advertisement
trendingNow12413629

'कंधार हाईजैक' विवाद पर पूछा सवाल तो भड़के अनुभव सिन्हा, उधर नेटफ्लिक्स ने मानी गलती, हाइजैकर्स के देगी असली नाम

IC 814 The Kandahar Hijack स्टारकास्ट ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचीं. इस दौरान कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ऐसा तीखा सवाल पूछा कि वो बौखला गए. देखिए ये वीडियो जो बवाल मचा रहा है.

कंधार हाईजैक स्टारकास्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस

IC 814 Controversy: 'कंधार हाईजैक' वेब सीरीज में पर हो रहे विरोध के बीच मुंबई में इस सीरीज की स्टारकास्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने जैसे ही डायरेक्टर अनुभव सिन्हा से वेब सीरीज में आंतकियों के नाम बदलकर भोला और शंकर रखने पर तीखा सवाल पूछा तो डायरेक्टर भड़क उठे. उन्होंने सवाल का सीधे तौर पर जवाब तो नहीं दिया लेकिन बौखलाहट में उल्टा सवाल दागने लगे. 

पूछा सवाल तो भड़के अनुभव सिन्हा
मुंबई में अनुभव सिन्हा के अलावा सीरीज की पूरी स्टारकास्ट मौजूद थी. इस दौरान जी न्यूज के रिपोर्टर ने अनुभव सिन्हा से चल रहे विवाद को लेकर सीधा सवाल पूछा तो अनुभव सिन्हा तिलमिला गए. जी़ न्यूज संवाददाता ने पूछा- 'आंतकवादियों के असली नाम को ना बताना और अब मिनिस्ट्री ने तलब किया तो उसको वापस लेना'.  इतना सुनते ही अनुभव भड़क जाते हैं. तभी पत्रकार कहते हैं कि जो ऑफीशियली हो रहा है मैं उस पर सवाल पूछ रहा हूं. इसके बाद तिलमिलाकर अनुभव सिन्हा कहते हैं- 'क्या ये आरोप आप लगा रहे हैं? मैं बात नहीं कर सकता हूं आपसे, आपने सीरीज नहीं देखी है.'

 

 

'कंधार हाईजैक' प्रेस कॉन्फ्रेंस में शर्मिंदा हुए विजय वर्मा! हाथ जोड़कर खुलेआम एक्ट्रेस से मांगनी पड़ी माफी

नेटफ्लिक्स ने मानी गलती
'कंधार हाईजैक' सीरीज में आंतकियों के नाम शंकर और भोला बताए गए हैं. जिसके बाद लगातार विरोध हो रहा है और आतंकियों के असली नाम बताने की लोग गुहार लगा रहे हैं. ये मामला इतना बढ़ गया कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने नेटफ्लिक्स की कंटेट हेड मोनिका शेरगिल को तलब किया. जिसके बाद बैठक काफी देर चली. जिसके बादल मोनिका शेरगिल ने कहा- '1999 में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट 814 के अपहरण को ना जानने वाले दर्शकों के लिए, शुरुआती डिस्क्लेमर को अपडेट किया गया है, जिसमें अपहरणकर्ताओं के रियल और कोड नाम शामिल हैं.' 

 

fallback

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पहुंचीं नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड, ‘कंधार हाईजैक’ विवाद में बुरी फंसी मोनिका शेरगिल

क्या है रियल नेम?
इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी रिकॉर्ड्स के अनुसार जिन आतंकियों ने फ्लाइट को हाईजैक किया था उनके नाम इब्राहिम अतहर, शाहिद अख्तर सईद, सनी अहमद कैदी, जहूर मिस्त्री और शकीर हैं. 

Trending news