Bollywood Actress: 13 की उम्र से काम, 16 में शादी; फिर एक हादसे ने बदली जिंदगी...आज तक है एक्ट्रेस को मलाल!
Advertisement
trendingNow11665197

Bollywood Actress: 13 की उम्र से काम, 16 में शादी; फिर एक हादसे ने बदली जिंदगी...आज तक है एक्ट्रेस को मलाल!

Bindu Movies: 13 साल की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस बिंदु (Bindu) ने 16 की उम्र में शादी भी कर ली थी. फिल्मों में खलनायिका बनने वाली बिंदु को आज भी एक कमी खूब सताती है!

एक्ट्रेस बिंदु

Bollywood Actress Bindu Life: हिंदी सिनेमा जगत में ऐसे तो कई लीजेंड एक्ट्रेसेस हुई हैं लेकिन कुछ ही ऐसी रही हैं जिन्हें खलनायिका का तमगा मिला. अपने दमदार और नेगेटिव किरदार के कारण घर-घर में मशहूर बिंदु ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. बिंदु (Bindu) का नाम आते ही लोगों की जुबां पर 'मोना डॉर्लिंग' आ जाता है, फिल्म जंजीर (1973) से मशहूरियत पाने वाली बिंदु (Bindu Movies) ने करियर में सबकुछ पाया लेकिन उन्हें जिंदगी में एक मलाल आज भी है. 

खलनायिका बनकर कमाया नाम! 

बिंदु (Bindu First Film) ने हिंदी फिल्मों में कभी खूसट सास तो कभी भड़काने वाली महिला का किरदार निभाकर खूब नाम कमाया. नेगेटिव किरदारों की जब भी बात आती थी तो मेकर्स सीधा बिंदु के पास पहुंचते थे, 70 से लेकर 90 के दशक में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने वाली बिंदु ने सक्सेस का वह आसमान छुआ है जो कई एक्ट्रेसेस का सपना होता है. 

13 की उम्र से शुरू किया बिंदु ने काम! 

जी हां...बिंदु (Bindu Age) ने 13 की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी. बिंदु के पिता कभी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी एक्ट्रेस बने या फिल्मों में जाए. बिंदु के पिता अपनी बेटी को डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन कम उम्र में ही एक्ट्रेस के सिर से पिता का साया उठ गया. बिंदु अपने 8 भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी, ऐसे में घर की सारी जिम्मेदारी उनपर आ गई. बिंदु (Bindu Last Films) ने फिर महज 13 की उम्र में मॉडलिंग शुरू की और फिर वह धीरे-धीरे बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस बन गईं...

16 की उम्र में की शादी लेकिन नहीं बन सकीं मां! 

बिंदु (Bindu Marriage) की 16 की उम्र में शादी हो गई थी. शादी के बाद भी फिल्मों में खूब नाम कमाने वालीं बिंदु को लेकिन कभी भी मां बनने का सुख नहीं मिला. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो बिंदु ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था उन्हें हमेशा इस बात का मलाल रहा कि उन्हें बच्चा नहीं है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news