Bollywood Legends: अमिताभ-माधुरी संग प्लान हुई महान शख्स की बायोपिक, जानिए फिर क्यों नहीं बनीॽ
Advertisement
trendingNow11884448

Bollywood Legends: अमिताभ-माधुरी संग प्लान हुई महान शख्स की बायोपिक, जानिए फिर क्यों नहीं बनीॽ

Amitabh Bachchan: सिनेमा में अक्सर ऐसा हुआ है कि एक ही समय में खूब काम करके भी दो सितारे साथ पर्दे पर नहीं आए. अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित भी ऐसे ही नाम हैं. हिंदी ही नहीं, बंगाली के भी दिग्गज मेकर ने उन्हें लेकर फिल्म बनाना चाही, मगर सफलता नहीं मिली...

 

Bollywood Legends: अमिताभ-माधुरी संग प्लान हुई महान शख्स की बायोपिक, जानिए फिर क्यों नहीं बनीॽ

Madhuri Dixit: अमिताभ बच्चन को महान फिल्मकार सत्यजीत रे की फिल्म में काम करने का मौका कभी नहीं मिला, लेकिन एक समय आया था जब उन्हें पर्दे पर रे की भूमिका निभाने का चांस मिल रहा था. उनके अपोजिट फिल्म में माधुरी दीक्षित को कास्ट किया गया था. यह काम किसी और ने नहीं, बंगाली के बेहतरीन निर्देशक ऋतुपर्णो घोष (Rituparno Ghosh) कर रहे थे. फिल्म का मुहूर्त भी हुआ परंतु बात फिर यहीं रह गई. असल में अमिताभ और माधुरी की तीन ऐसी फिल्में हैं, जो योजना बनने के बावजूद नहीं बन सकी. पिछले दिनों एक फिल्म चर्चा में आई थी, जिसे टीनू आनंद (Tinnu Anand) डायरेक्ट करने वाले थे. मगर शूटिंग शुरू होते ही माधुरी ने कदम पीछे खींच लिए थे.

परिवार की नाराजगी
मगर ऋतुपर्णो घोष की फिल्म का मामला जरा अलग है. घोष ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और माधुरी दीक्षित को सत्यजीत रे और एक्ट्रेस माधबी मुखर्जी की लव स्टोरी पर फिल्म बनाने के लिए चुना था. लेकिन जैसे ही यह खबर फैली, त रे के परिवार यानी उनकी पत्नी और बेटे ने ऋतुपर्णो घोष से बात की और उनसे अनुरोध किया कि वह इस मुद्दे पर फिल्म न बनाएं. घोष न केवल सत्यजित रे का बहुत सम्मान करते थे, बल्कि उनके परिवार से भी उनके अच्छे संबंध थे. नतीजा यह कि उन्होंने अपना प्रोजेक्ट रोक दिया. यद्यपि बात में घोष इस बात पर अफसोस प्रकट करते रहे कि वह माधुरी को लेकर फिल्म नहीं बना सके.

यहां भी नहीं बनी बात
ऋतुपर्णो घोष ने बंगाली के साथ बॉलीवुड के भी शानदार एक्टरों के साथ काम किया. जिनमें ऐश्वर्या राय बच्चन, अजय देवगन, मनीषा कोइराला, किरण खेर और प्रीति जिंटा शामिल हैं. उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ भी फिल्म द लास्ट लीयर में काम किया. परंतु माधुरी (Madhuri Dixit) को डायरेक्ट करने का मौका उन्हें नहीं मिला. अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित को लेकर निर्देशक जेपी दत्ता ने भी फिल्म बंधुआ प्लान की थी. मगर यह शुरूआती मुहुर्त शॉट से आगे नहीं बढ़ पाई. कई साल बाद दत्ता अमिताभ-माधुरी को लेकर बहादुर शाह जफर की कहानी द लास्ट मुगल नाम से बनाना चाहते थे, मगर अभिषेक-ऐश्वर्या स्टारर उमराव जान फ्लॉप होने के बाद वह फिल्म चर्चा में ही नहीं आई.

 

Trending news