Bollywood Valentine: इश्क जिसके खूब बने अफसाने और दूर रहकर भी यूं ही चलता रहा मोहब्बत का ‘सिलसिला’
Advertisement

Bollywood Valentine: इश्क जिसके खूब बने अफसाने और दूर रहकर भी यूं ही चलता रहा मोहब्बत का ‘सिलसिला’

Rekha and Amitabh Affair: बॉलीवुड की अमर प्रेम कहानियों की बात करें तो अमिताभ और रेखा का जिक्र होना लाजिमी सा हो जाता है. इनका इश्क अफसाना बना और फिर वो सिलसिला जो कभी नहीं रुका.

 

अमिताभ बच्चन और रेखा

Amitabh Bachchan and Rekha Love Story: रेखा और अमिता बच्चन...आज भी इस नाम का जिक्र हो तो खुद ब खुद इनकी प्रेम कहानी जुबां पर आ जाती है. वो लव स्टोरी जिसके ढेरों फसाने हैं. आज भी इस इश्क की चर्चा जरूर होती है और लोग बड़े चाव से इनके किस्से पढ़ते हैं. दोनों ने पहली बार जब साथ काम किया तो जोड़ी हिट हो गई और फिर पर्दे पर बार-बार ये साथ नजर आए. धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ीं और नजरों से शुरू हुआ इश्क दिल तक जा पहुंचा. लेकिन इनकी किस्मत में था फसाना बनक अलग हो जाना और जो तय था वो होकर ही रहा.

जब खुला था दोनों के इश्क का राज
दो अनजाने वो पहली फिल्म थी जिसमें ये जोड़ी पहली बार साथ नजर आई थी. रील लाइफ में ये कपल हिट हो गया और इन्हें साथ फिल्में ऑफर होने लगीं. एक-एक कर दोनों ने कई फिल्में कीं और ये एक दूसरे के नजदीक आने लगे. इनका इश्क चोरी-छिपे परवान चढ़ रहा था जिसकी भनक तब लगी जब फिल्म गंगा की सौगंध के सेट पर अमिताभ रेखा के लिए एक आर्टिस्ट से भिड़ गए. उन्होंने एक्ट्रेस के साथ बदसलूकी की तो अमिताभ से रहा नहीं गया औऱ सबके सामने ही वो भिड़ गए. तब पहली बार लोगों की नजरों में इनका प्यार आया.

दोस्त के बंगले पर होती थी मुलाकात
रिपोर्ट्स की माने तो दुनिया जहां की नजरों से छिपकर दोनों उस वक्त अपने दोस्ते के बंगले पर मिला करते थे. लेकिन धीरे-धीरे ही सही मीडिया में उस वक्त इनके बारे में खूब बातें होने लगी थीं. जो जया बच्चन के कानों तक भी पहुंचीं. उन्होंने चुप रहकर वो सब किया जो एक पत्नी को उस वक्त करना चाहिए था. लेकिन जब बात नहीं बनी तो एक खास मुलाकात में उन्होंने रेखा से साफ साफ कह दिया कि वो अपने पति को कभी नहीं छोड़ेंगी. बस फिर क्या था. समझदार को इशारा काफी था और रेखा बेहद समझदार थीं जो उस इशारे को पहली बार में ही समझ गई. इस रिश्ते का अंत रेखा-जया की मुलाकात पर खत्म हो गया लेकिन फसालों का सिलसिला चल निकला.      

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news